Move to Jagran APP

आज रंगोली के माध्यम से जागरूक किए जाएंगे मतदाता

अरवल। समाहरणालय के सभाकक्ष में शनिवार को जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह की अध्यक्षता में निर्वाचक सूची के विशेष संक्षिप्त पुर्नरीक्षण कार्य की समीक्षा की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 12:52 AM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 12:52 AM (IST)
आज रंगोली के माध्यम से जागरूक किए जाएंगे मतदाता
आज रंगोली के माध्यम से जागरूक किए जाएंगे मतदाता

अरवल। समाहरणालय के सभाकक्ष में शनिवार को जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह की अध्यक्षता में निर्वाचक सूची के विशेष संक्षिप्त पुर्नरीक्षण कार्य की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि सभी एसडीओ, डीसीएलआर, बीडीओ, ईआरओ, एईआरओ को सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में विहित प्रपत्रों के साथ उपस्थित रहेंगे। वे लोग क्षेत्र भ्रमण कर जरूरी जानकारी हासिल करेंगे। इस दौरान डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि वे सभी विद्यालयों में जहां मतदान केंद्र है वहां कार्यक्रम का आयोजन कर मतदाताओं को जागरुक करें। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय पदाधिकारी मतदान केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए चित्रकला, क्विज समेत अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन कराएं। उन्होंने कहा कि सभी बीडीओ, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी तथा नोडल पदाधिकारी इस कार्य में किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरतें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि निर्वाचक सूची में सभी योग्य मतदाताओं का नाम शामिल करना अनिवार्य है। डीएम ने कहा कि मतदान प्रक्रिया में मतदाताओं की सूची तथा मतदान केंद्र से किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो। उन्होंने कहा कि इसे एक अभियान के रुप में संचालित करना है। जिस दिन जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन होगा। उसके पहले ग्रामीणों को इसकी जानकारी उपलब्ध कराएं ताकि अधिक से अधिक लोग इसमें शामिल हो सके। डीएम ने आईसीडीएस पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि 28 अक्टूबर को सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर रंगोली के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक करें। उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर तक सभी शिक्षक फाइनल रिपोर्ट उपलब्ध कराएंगे। जिसके आधार पर ओटीपी लॉ¨गग किया जाएगा। इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी किरण ¨सह,निर्वाचन पदाधिकारी पुनम कुमारी, सभी बीडीओ, कल्याण पदाधिकारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.