Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव को ले मतदान केंद्रों की अंतिम सूची प्रकाशित

समाहरणालय के सभाकक्ष में शनिवार को पूर्व व वर्तमान उपनिर्वाचन पदाधिकारी ने राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक आयोजित की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 08:15 PM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 08:15 PM (IST)
लोकसभा चुनाव को ले मतदान केंद्रों की अंतिम सूची प्रकाशित
लोकसभा चुनाव को ले मतदान केंद्रों की अंतिम सूची प्रकाशित

अरवल । समाहरणालय के सभाकक्ष में शनिवार को पूर्व व वर्तमान उपनिर्वाचन पदाधिकारी ने राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक आयोजित की। बैठक में मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में चर्चा की गई। पूर्व उप निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार तथा वर्तमान उप निर्वाचन पदाधिकारी पूनम कुमारी द्वारा राजनीतिक दल के लोगों से सहयोग की अपील की गई। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों की अंतिम सूची प्रकाशित कर दी गई है। अरवल विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतदान केंद्रों की कुल संख्या 251 तथा कुर्था विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतदान केंद्रों की कुल संख्या अब 257 हो गया है। उपस्थित सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को मतदान केंद्रवार बीएलओ के नाम एवं मोबाईल नंबर के साथ सूची उपलब्ध कराई गई।

loksabha election banner

उपनिर्वाचन पदाधिकारियों ने कहा कि अगले लोक सभा चुनाव के लिए मतदान केंद्रों को निर्धारण चुनाव आयोग के मार्गदर्शन में निर्धारित कर ली गई है। अब मतदाता सूची के नये सिरे से निर्धारण करना है। इसके लिए आर्हता एक जनवरी 2019 के आधार पर एक सितंबर से 31 अक्टूबर तक पुनरीक्षण का कार्य संपन्न कर लेना है तथा इसकी अंतिम सूची चार जनवरी को प्रकाशित कर देना है। नए मतदाता सूची में 18 वर्ष के पुरुरष एवं महिलाओं का नाम अंकित कर लेना है। उपस्थित राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग की अपेक्षा की गई। बैठक में उपस्थित राष्ट्रीय जनता दल के रामदेव उपाध्याय, भाजपा के मिथिलेश शर्मा एवं कांग्रेस के प्रतिनिधि निशार अख्तर ने भरपूर सहयोग देने की कामना व्यक्त की। इसके लिए लोगों में जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार करने का विचार व्यक्त किया गया। इसकी सूचना सभी हाई स्कूल एवं कॉलेज के विद्यार्थियों को मिल जानी चाहिए तथा विहित प्रपत्र फॉर्म भी उपलब्ध हो जाना चाहिए, ताकि फॉर्म भरकर ससमय जमा कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.