Move to Jagran APP

आपदा में अवसर तलाशने वाले वाहन मालिक अनलाक में भी वसूल रहे दोगुना किराया

अरवल। कोरोना काल में गाइडलाइन के अनुसार क्षमता से आधी सवारियों को लेकर यात्रा करने का आदेश जारी किया गया था। उस समय वाहन के रख रखाव एवं ईंधन खर्च को लेकर वाहन संचालकों के द्वारा हर जगह का किराया दोगुना कर दिया गया था। वाहन चालक अनलाक में भी कोरोना काल मे बढ़ा किराया ही वसूला जा रहा है। हद तो तब हो जाता है जब इस दिशा में प्रशासन एवं परिवहन विभाग की नजर नहीं जा रहा है। किराया में वृद्धि का दंश सबसे ज्यादा गरीब वर्ग को झेलना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 12:00 AM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 12:00 AM (IST)
आपदा में अवसर तलाशने वाले वाहन मालिक अनलाक में भी वसूल रहे दोगुना किराया
आपदा में अवसर तलाशने वाले वाहन मालिक अनलाक में भी वसूल रहे दोगुना किराया

अरवल। करपी प्रखंड मुख्यालय से जहानाबाद, अरवल, पटना, पाली, इमामगंज, कुर्था, किजर, तेरा, शाहरतेलपा, माली, उपहारा, गोह, हसपुरा, उसरी, मेहंदिया सहित अन्य जगहों पर जाने के लिए विभिन्न बस पड़ावों से बस,आटो का संचालन होता है। कोरोना काल में गाइडलाइन के अनुसार क्षमता से आधी सवारियों को लेकर यात्रा करने का आदेश जारी किया गया था। उस समय वाहन के रख रखाव एवं ईंधन खर्च को लेकर वाहन संचालकों के द्वारा हर जगह का किराया दोगुना कर दिया गया था। वाहन चालक अनलाक में भी कोरोना काल मे बढ़ा किराया ही वसूला जा रहा है। हद तो तब हो जाता है जब इस दिशा में प्रशासन एवं परिवहन विभाग की नजर नहीं जा रहा है। किराया में वृद्धि का दंश सबसे ज्यादा गरीब वर्ग को झेलना पड़ रहा है।

loksabha election banner

अधिकांश पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग गरीब वर्ग के लोगों द्वारा किया जाता है। 50 फीसदी की बाध्यता खत्म होने के बाद भी करपी डीह निवासी मुन्नी देवी ने बताया कि देवकुण्ड का किराया पहले 15 से 20 रुपये लगता था अब 40 रुपए देना पड़ता है।दूधेश्वरनाथ धाम जाने में अब पहले की अपेक्षा पूजा के खर्च से ज्यादा किराया ही देना पड़ता है।. वाहन चालकों द्वारा दोगुना किराया लेने पर रोज संचालको एवं यात्रियों में नोक झोंक होते देखा जाता है। कभी-कभी तो मामला मारपीट तक आ जाता है। आटो चालक और मनमानी करते हैं। सुनें यात्रियों की

--

मनमाने किराया गरीबो के लिए एक त्रासदी के समान है। खासकर व्यवसायियों के लिए अतिरिक्त बोझ बढ़ाने वाला है।

रंजन कुमार गुप्ता

अरवल एवं जहानाबाद के लिए यात्रियों को ज्यादा यात्रा करना होता है। इन दोनों रूटों पर भी किराया दोगुना होने से काफी परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है।

मुन्नी देवी

मामगंज के लिए पहले आटो और बस का किराया 10 रुपये था जो अब 20 रुपया लग रहा है। मजदूरी नही बढ़ने के कारण किराया देने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।,

मंजर आलम

यात्रियों से वसूला जा रहा किराया

जगह पहले अब

करपी से अरवल- 20 40

करपी से इमामगंज- 10 20

करपी से जहानाबाद 35 80

करपी से पटना 70 160

करपी से पाली 40 80

करपी से तेलपा 10 20

करपी से हसपुरा 25 50 --

मनमाना किराया वसूल करने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसी यात्री द्वारा शिकायत करने पर वाहन मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

राजीव कुमार सिन्हा, बीडीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.