Move to Jagran APP

लक्ष्य की प्राप्ति को लगन व उत्साह के साथ करना होगा काम

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के सफल क्रियान्वयन को लेकर रविवार को उप विकास आयुक्त राजेश कुमार की अध्यक्षता में प्रशिक्षण सह उन्मुखीकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सभी को लगन एवं उत्साह के साथ कार्य करना होगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 09:09 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 09:09 PM (IST)
लक्ष्य की प्राप्ति को लगन व उत्साह के साथ करना होगा काम
लक्ष्य की प्राप्ति को लगन व उत्साह के साथ करना होगा काम

अरवल । मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के सफल क्रियान्वयन को लेकर रविवार को उप विकास आयुक्त राजेश कुमार की अध्यक्षता में प्रशिक्षण सह उन्मुखीकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सभी को लगन एवं उत्साह के साथ कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि इसे लेकर ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव द्वारा पटना में आयोजित कार्यशाला में सभी जिले के उपविकास आयुक्त को विशेष टिप्स दिया गया था। डीडीसी ने कहा कि प्रधान सचिव द्वारा जो टिप्स दिए गए हैं उसे यहां के लोग भी अमल में लाएं। उन्होंने कहा कि इसे लेकर सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया है कि 23 अगस्त को प्रखंड स्तर पर प्रशिक्षण सह उन्मुखीकरण शिविर का आयोजन कर पंचायत सेवक, रोजगार सेवक और इंदिरा आवास सहायकों को प्रशिक्षित करें। प्रखंड स्तर पर प्रशिक्षण प्राप्त कर वे लोग 29 अगस्त को दक्ष राजमिस्त्रियों को प्रशिक्षित करेंगे। डीडीसी ने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त कर राजमिस्त्री कम लागत में गुणवत्तापूर्ण शौचालय बनाने का कार्य करेंगे। इस मौके पर प्राक्कलन बनाने में उत्पन्न हो रही समस्याओं के निराकरण पर भी मनरेगा और लोक स्वास्थ्य प्रमंडल विभाग के कनीय अभियंता को विशेष जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि सात निश्चय योजना के तहत चयनित योजनाओं के साथ-साथ वित्तीय वर्ष 2018-19 के नए योजनाओं के क्रियान्वयन पर भी ध्यान देने की जरूरत है। उनका कहना था कि निचले स्तर के कर्मियों से लेकर उपर स्तर तक के अधिकारियों की सक्रियता पर ही ससमय योजनाओं का क्रियान्वयन हो सकता है। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार, पंचायती राज पदाधिकारी, मनरेगा के कनीय अभियंता, स्वास्थ्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता समेत कई अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.