Move to Jagran APP

एसपी ने थानेदारों से कहा- जल्दी निपटाएं मुकदमे, वरना होगी कार्रवाई

अरवल। पुलिस कार्यालय में रविवार को एसपी दिलीप कुमार मिश्रा ने जिले के थानेदारों के साथ ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 May 2017 08:55 PM (IST)Updated: Sun, 07 May 2017 08:55 PM (IST)
एसपी ने थानेदारों से कहा- जल्दी निपटाएं मुकदमे, वरना होगी कार्रवाई
एसपी ने थानेदारों से कहा- जल्दी निपटाएं मुकदमे, वरना होगी कार्रवाई

अरवल। पुलिस कार्यालय में रविवार को एसपी दिलीप कुमार मिश्रा ने जिले के थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग की। एसपी ने थानाध्यक्षों को मुकदमों के निष्पादन में तेजी लाए जाने का निर्देश दिया। हालांकि, उन्होंने निष्पादन की स्थिति पर संतोष व्यक्त किया। मगर ये भी कहा कि इसमें और तेजी लाने की जरुरत है। जिन लोगों द्वारा निष्पादन में बेहतर कार्य किया जाएगा, उन्हें जीएस मार्क भी दिया जाएगा। लेकिन, जो लोग लापरवाही करेंगे उन्हें ¨नदन की सजा भी दी जाएगी।

loksabha election banner

बैठक में मौजूद थानाध्यक्षों से नई उत्पाद अधिनियम को सख्ती से पालन करने का निर्देश देते हुए एसपी ने कहा कि आपके थाना क्षेत्र में न तो कोई शराब बेचे और नहीं कोई इसका सेवन करें। उन्होंने कहा कि इसके लिए आपको तत्पर होना होगा ताकि आपके क्षेत्र में कही से भी शराब बेचने और पीने की शिकायत नहीं मिले। उन्होंने कहा कि बेचना और पीना दोनों दंडनीय अपराध है। इस पर सभी पुलिस पदाधिकारियों की पैनी नजर रहे। एसपी ने बैंक तथा पेट्रोल पंपों की सुरक्षा के साथ ही एटीएम पर भी नजर रखे जाने का निर्देश दिया। थानेदारों को निर्देशित करते हुए एसपी ने कहा कि आपराधिक चरित्र के लोगों पर नजर रखें, ताकि उसके मंसूबे पर पानी फिर जाए। अपराधिक गतिविधियों पर संलिप्त लोगों की पहचान कर उसकी सूची बनाएं। आए दिन कुछ लूट की घटनाओं पर ¨चता व्यक्त करते हुए एसपी ने कहा कि इसमें संलिप्त लोगों को समय पर पकड़ें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। तत्पर होकर काम करने पर निश्चित रुप से इन घटनाओं में संलिप्त अपराधियों को पकड़ा जाएगा।

एसपी ने थानाध्यक्षों को नियमित गश्ती करने का भी निर्देश दिया। बैठक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार , पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार ¨सह, आरडी मांझी, संतोष कुमार के अलावा सभी थाना व ओपी अध्यक्ष मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.