Move to Jagran APP

एसपी ने बच्चों को पढ़ाया ईमानदारी और निष्ठा का पाठ

जीवन में सफलता प्राप्त करने और कुछ अलग करने के लिए शिक्षा सभी के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण साधन है। यह हमें जीवन के कठिन समय में चुनौतियों से सामना करने में सहायता करती है। उन्होंने कहा हमें ईमानदारी व सच्ची निष्ठा के साथ कार्य करने की जरूरत है।

By Abhishek kumarEdited By: Mohammed AmmarPublished: Sun, 06 Nov 2022 07:39 PM (IST)Updated: Sun, 06 Nov 2022 07:40 PM (IST)
एसपी ने बच्चों को पढ़ाया ईमानदारी और निष्ठा का पाठ
पुलिस कप्तान हिमांशु शंकर त्रिवेदी रविवार को शिक्षक की भूमिका में दिखे।

संवाद सहयोगी, कलेर, अरवल : पुलिस कप्तान हिमांशु शंकर त्रिवेदी रविवार को शिक्षक की भूमिका में दिखे। परासी स्थित एक कोचिंग सेंटर में पहुंचकर एसपी ने बच्चों के समक्ष अपना अनुभव शेयर किया। उन्होंने बताया कि पढ़ाना उनका हमेशा से शौक रहा है। विद्यार्थियों ने कई सवाल पुलिस अधीक्षक से किए व पुलिस अधीक्षक ने विद्यार्थियों से भी कई प्रश्न किए। उन्होंने कहा कि आप सभी विद्यार्थी हमारे देश के भविष्य हैं। आपकी शिक्षा आपको आगे लेकर जाएगी। आप अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दें। शिक्षा का समय सभी के लिए सामाजिक और व्यक्तिगत रूप से बहुत महत्वपूर्ण समय होता है।

loksabha election banner

Jamui Bihar News: 2019 में हुई थी जिस मां की हत्या, कातिल निकला उसी का बच्चा

जीवन में सफलता प्राप्त करने और कुछ अलग करने के लिए शिक्षा सभी के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण साधन है। यह हमें जीवन के कठिन समय में चुनौतियों से सामना करने में सहायता करती है। उन्होंने कहा कि हमें हमेशा से ईमानदारी व सच्ची निष्ठा के साथ कार्य करने की जरूरत है।

इसमें पढ़ाई हो या देश सेवा। बताया कि हमें अपने जीवन में जो भी लक्ष्य प्राप्त करना है उसके बारे में आज से नहीं, बल्कि अभी से ही तैयारी शुरू कर दें। हमें हमेशा समय का सदुपयोग करना चाहिए। उन्होंने अपने जीवन की कई घटनाओं का उदाहरण पेश किया। समझाया कि कभी भी जीवन में विफल होने पर हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है। जीवन में हमेशा उतार-चढ़ाव आते रहते है।

यह भी पढ़ें - OMG! हो बलमा...ऐसा क्या हुआ कि बुलवा दी गई फायर ब्रिगेड, फिर भी न बुझी आग, पति-पत्नी हुए फरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.