Move to Jagran APP

चोरी की घटना व हत्या के विरोध में व्यवसायियों ने बंद रखीं दुकानें

महेंदिया थाना मुख्यालय में शनिवार की रात हिन्दुस्तान मेडिकल हॉल में चोरी तथा चोरों द्वारा दो रात्रि प्रहरी की हत्या से आक्रोशित बाजारवासियों ने न सिर्फ पटना-औरंगाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-139 को जाम कर दिया बल्कि रक्षाबंधन का त्योहार रहते हुए भी अपनी दुकानें बंद रखीं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Aug 2018 09:03 PM (IST)Updated: Sun, 26 Aug 2018 09:03 PM (IST)
चोरी की घटना व हत्या के विरोध में व्यवसायियों ने बंद रखीं दुकानें
चोरी की घटना व हत्या के विरोध में व्यवसायियों ने बंद रखीं दुकानें

अरवल : महेंदिया थाना मुख्यालय में शनिवार की रात हिन्दुस्तान मेडिकल हॉल में चोरी तथा चोरों द्वारा दो रात्रि प्रहरी की हत्या से आक्रोशित बाजारवासियों ने न सिर्फ पटना-औरंगाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-139 को जाम कर दिया बल्कि रक्षाबंधन का त्योहार रहते हुए भी अपनी दुकानें बंद रखीं। इतना तक की राखी तथा मिठाई की दुकानें भी बंद रही। सभी व्यवसायी दुकान बंद कर सड़क पर उतरे हुए थे। उनलोगों का कहना था कि एक पखवाड़े के भीतर इस बाजार के 26 दुकानों में चोरी की घटना हो चुकी है। लेकिन पुलिस द्वारा एक भी घटना का न तो उद्भेदन किया गया है और नहीं इसमें शामिल लोगों को पकड़ा ही गया है। उनलोगों का यह भी कहना था कि यहां की पुलिस हमलोगों की सुरक्षा प्रदान नहीं कर रही है। बाजार के व्यवसायियों में दहशत एवं आतंक का वातावरण कायम है। चोर आता है और बड़े ही आराम से चोरी की घटना को अंजाम देकर चला जाता है। दुकानदारों की गुस्सा का आलम यह था कि जब वहां पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद पहुंचे तो उनलोगों ने खुलकर पुलिस की नाकामी गिनाई। बाजारवासियों ने एसपी से कहा कि हमलोगों को पूरी तरह सुरक्षा प्रदान करने की जरूरत है। बाजार की जो स्थिति बनी हुई है उसमें व्यवसाय करना मुश्किल हो गया है। उनलोगों का यह भी कहना था कि पुलिस सिर्फ वसूली करने में लगी रहती है। एसपी ने बाजारवासियों से कहा कि पुलिस को लूट की छूट नहीं दी जाएगी। जैसे ही मेरे जेहन में यह बात आएगी कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि आपमें से कोई व्यक्ति द्वारा पुलिस कर्मियों को वसूली करते वीडियो या तस्वीर भेजी जाएगी तो 24 घंटे के भीतर आरोपी पुलिस कर्मियों को निलंबित किया जाएगा। एसपी ने बाजारवासियों को आश्वस्त किया कि पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए ही है। सुरक्षा में कहीं कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। आपलोग पुलिस के कार्यों में सहयोग करें। वहां मौजूद लोजपा के जिलाध्यक्ष वशिष्ट पासवान, लोक समता पार्टी के जिलाध्यक्ष सुभाष यादव,बसपा के जिलाध्यक्ष मनोज यादव, माले नेता जितेंद्र यादव, र¨वद्र यादव, पूर्व प्रखंड प्रमुख कासीराम, मुखिया विमला देवी तथा मुखिया आनंद सिन्हा ने भी बाजारवासियों को समझाने तथा शांत करने में अहम भूमिका निभाई। एसपी तथा गणमान्य नागरिकों के हस्तक्षेप का बाजारवासियों पर प्रभाव पड़ा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.