Move to Jagran APP

रात 10 के बाद नहीं फोड़े पटाखे वरना होगी कार्रवाई

अरवल । समाहरणालय के सभाकक्ष में मंगलवार को जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह तथा पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद ने संयुक्त रुप से विधि व्यवस्था संधारण के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 12:16 AM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 12:16 AM (IST)
रात 10 के बाद नहीं फोड़े पटाखे वरना होगी कार्रवाई
रात 10 के बाद नहीं फोड़े पटाखे वरना होगी कार्रवाई

अरवल । समाहरणालय के सभाकक्ष में मंगलवार को जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह तथा पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद ने संयुक्त रुप से विधि व्यवस्था संधारण के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान डीएम ने कहा कि किसी भी कीमत पर रात्रि दस बजे के बाद पटाखा नहीं फोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि दीपावली शांति व सछ्वावना का त्योहार है। सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में शांति व्यवस्था को लेकर सजग रहें। उन्होंने कहा कि शाम ढलते ही विशेष रुप से सतर्कता बरतें। दीपावली के दौरान आतिशबाजी के कारण आग लगने की घटना भी घटित होती है। इसे लेकर अग्निशमन विभाग के लोगों को पहले से ही पूरी तैयारी के साथ सजग कराएं। उन्होंने कहा कि लोक आस्था के महापर्व छठ में साफ सफाई, रौशनी तथा स्वच्छ जल की व्यवस्था सुनिश्चित कराना प्रमुख जिम्मेदारी है। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को अपने- अपने क्षेत्रों में इसे लेकर तैयारी में लग जाने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि सदर प्रखंड के नौ, कुर्था के 15, करपी के 22, कलेर के 11 समेत वंशी के सभी छठ घाटों के बेहतर साफ सफाई सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए वैरिके¨टग की सुविधा उपलब्ध कराएं। जल सरोवरों में जहां से गहरा पानी प्रारंभ होता है उससे पहले ही निशान लगाकर चिन्हित करें ताकि लोग गहरे पानी में नहीं जा सके। उन्होंने कहा कि जिले के संवेदनशील 49 घाटों पर गोताखोरों की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि छठ घाटों पर प्रतिनियुक्त अधिकारी अपने क‌र्त्तव्यों के प्रति पूरी तरह निष्ठावान रहेंगे। उन्होंने घाटों पर अस्थायी शौचालय का पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। इस मौके पर एसपी ने कहा कि दीपावली के त्योहार के दौरान पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तरह सजग है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में शांति व्यवस्था सुनिश्चित रखने

loksabha election banner

को सजग रहे। इस मौके पर सभी बीडीओ समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.