Move to Jagran APP

15 महीने से मेरे खाते में पेंशन की राशि नहीं गई है हुजूर

अरवल। समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को साप्ताहिक जनता दरबार में जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह द्वारा शुक्रवार को प्राप्त 14 जन समस्याओं की सुनवाई की गई तथा इसके निराकरण के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Oct 2018 12:27 AM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 12:27 AM (IST)
15 महीने से मेरे खाते में पेंशन की राशि नहीं गई है हुजूर
15 महीने से मेरे खाते में पेंशन की राशि नहीं गई है हुजूर

अरवल। समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को साप्ताहिक जनता दरबार में जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह द्वारा शुक्रवार को प्राप्त 14 जन समस्याओं की सुनवाई की गई तथा इसके निराकरण के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया। अधिकांश मामले पेंशन, जमीन, बिजली, आवास एवं राशन वितरण की रही। ¨कजर थाना स्थित कृपा बिगहा गांव के सत्येंद्र कुमार ने अपने फरियाद में कहा कि हुजूर निशक्त पेंशन की राशि विगत 15 माह से मेरे खाते में नहीं आ रहा है, जिसके कारण मुझे काफी दिक्कत हो रही है। सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा को अविलंब निष्पादन करने का निर्देश दिया गया।

loksabha election banner

अरवल थानांतर्गत फखरपुर गांव के पांच आवेदकों ने हस्ताक्षरित आवेदन पत्र के साथ शिकायत दर्ज किया कि वार्ड संख्या सात के वार्ड सदस्य रमेश शर्मा द्वारा शौचालय निर्माण की राशि नहीं दी जा रही है। वे दो हजार घुस मांग रहे हैं। इस पर डीआरडीए को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। कलेर प्रखंड स्थित इसमाईलपुर कोयल ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 11 के वार्ड सदस्य अरूण कुमार द्वारा पूर्व में खड़ंजा पर डाले गये मिट्टी को बीडीओ द्वारा निर्देश दिए जाने के बावजूद नहीं हटाया जा रहा है। बीडीओ द्वारा थानाध्यक्ष को निर्देश दिए जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस पर बीडीओ को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

अरवल अंचल स्थित परासी गांव के नरेंद्र प्रसाद शर्मा ने अपने फरियाद में कहा कि न्यायालय अरवल के निर्देश तथा 30 जुलाई के जनता दरबार में मिलने के बावजूद मेरे जमीन का दाखिल खारीज नहीं किया जा रहा है। इस पर सीओ को अविलंब व्यक्तिगत रूप से देखकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। अवकाश प्राप्त शिक्षक सत्येन्द्र प्रसाद ¨सह ने अपने फरियाद में कहा कि घुस नहीं देने के कारण मेरा वरीय वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस पर जिला शिक्षा पदाधिकारी को अविलंब कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। जनता दरबार में डीडीसी राजेश कुमार, निदेशक डीआरडीए विधान चन्द्र यादव के साथ साथ सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.