Move to Jagran APP

Arwal News: कलेर में आभूषण चोर गिरोह के दो बदमाशों को ग्रामीणों ने दबोचा, मंगलसूत्र लेकर हुए थे फरार

जेवर साफ करने के नाम पर गहने उड़ाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को ग्रामीणों ने शुक्रवार को दबोच लिया। गहनों की चमचमाती सफाई करने का झांसा देकर महिलाओं से गहने लेकर चंपत हुए दो युवकों को मेहंदिया थाना क्षेत्र के नई बाजार में पकड़ा गया है।

By Abhishek kumarEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 16 Sep 2022 08:44 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 01:08 AM (IST)
Arwal News: कलेर में आभूषण चोर गिरोह के दो बदमाशों को ग्रामीणों ने दबोचा, मंगलसूत्र लेकर हुए थे फरार
ग्रामीणों ने पकड़ा गहने चोरी करने वालों को। सांकेतिक फोटो

अरवल, जागरण संवाददाता। जेवर साफ करने के नाम पर गहने उड़ाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को ग्रामीणों ने शुक्रवार को दबोच लिया। गहनों की चमचमाती सफाई करने का झांसा देकर महिलाओं से गहने लेकर चंपत हुए दो युवकों को मेहंदिया थाना क्षेत्र के नई बाजार में पकड़ा गया है।

loksabha election banner

युवकों द्वारा प्रवीण प्रसाद गुप्ता की पत्नी शकुंतला देवी को शिकार बनाया गया। पाउडर के जरिए गहने चमकाने का झांसा देकर दो बदमाश एक भर का मंगलसूत्र ले भागे। एक बाइक पर सवार होकर दो युवक शकुंतला के घर पहुंचे थे। दोनों ने कहा कि वे लोग एक उत्पाद बेचते हैं, जो बर्तन और आभूषणों को चमकाने का काम करता है।

एक घंटे बाद पैकेट खोलने को कहा

उन्होंने डेमो के रूप में एक चम्मच मांगा और उस पाउडर से चमचमाती सफाई करके दिखाया। इसके बाद कहा कि आप अपने मंगलसूत्र दो मैं साफ कर दूंगा। इस पर महिला ने इन्कार किया। महिला के इन्कार पर बदमाशों ने पाउडर देकर कहा कि आप खुद साफ कर लो। उनके झांसे में आकर महिला जब सफाई करने लगी।

प्लास्टिक में नहीं था गहना

इस बीच अपराधियों में से एक ने कहा कि इसमें शैंपू भी लगाना होता है आप मुझे दें। बातों में उलझा कर मंगलसूत्र ले लिया और पाउडर में रगड़ कर एक प्लास्टिक में डाल दिया। शकुंतला से कहा कि एक घंटे बाद इसे निकाल लीजिएगा। इस बीच निशा ने जब प्लास्टिक खोलकर देखा तो उससे गहने गायब थे। शोर मचाने पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। दोनों उचक्के मंगलसूत्र लेकर फरार हो गए।

पास के गांव से हुए गिरफ्तार

आसपास के लोगों ने पुलिस एवं अगल बगल के गांव में फोन के माध्यम से सूचना दी। पुलिस ने बेलसर गांव से ग्रामीणों के सहयोग से दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों की पहचान समस्तीपुर के हसनपुर गांव निवासी मंटून कुमार एवं बेगूसराय के नाव कोठी गांव निवासी सुबोध यादव के रूप में हुई है। थाना अध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि दोनों गिरफ्तार लोगों पर प्राथमिकी कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.