Move to Jagran APP

काफी महत्वपूर्ण है अरवल-सहार को जोड़ने वाला पुल

अरवल। पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद ने रविवार को अरवल तथा भोजपुर जिले में विधि व्यवस्था में सुधार लाने के उद्देश्य से अरवल-सहार पुल के समीप चेकपोस्ट का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 12:21 AM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 12:21 AM (IST)
काफी महत्वपूर्ण है अरवल-सहार को जोड़ने वाला पुल
काफी महत्वपूर्ण है अरवल-सहार को जोड़ने वाला पुल

अरवल। पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद ने रविवार को अरवल तथा भोजपुर जिले में विधि व्यवस्था में सुधार लाने के उद्देश्य से अरवल-सहार पुल के समीप चेकपोस्ट का उद्घाटन किया। इस मौके पर एसपी ने कहा कि भोजपुर तथा अरवल जिले को जोड़ने वाला यह पुल काफी महत्वपूर्ण है। यहां पर पुलिस के चौकसी से अपराध की घटनाओं को नियंत्रित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस चेकपोस्ट के रहने से अपराध कर दूसरे जिले में भागने वाले अपराधियों की कोशिश सफल नहीं हो पाएगी। उन्होंने प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिस उद्?देश्य से इस चेकपोस्ट का उद्घाटन किया गया है उसे पूरा करने में सभी लोग सकारात्मक कार्य करें। उन्होंने कहा कि इस चेकपोस्ट पर गहन तलाशी के उपरांत ही वाहनों को आगे बढ़ने दें। यहां कार्यरत पुलिस कर्मी अपराधियों तथा असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखें। एसपी ने कहा कि अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने की हर संभव कवायद की जा रही है। पुलिस प्रशासन की सक्रियता के कारण आए दिन अपराधी पकड़े जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस चेकपोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इस कैमरे के माध्यम से अपराधियों पर तो नजर रहेगी ही यहां कार्यरत पुलिस कर्मियों की तत्परता को भी परखा जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां तैनात पुलिस कर्मियों को इस बात पर विशेष ध्यान देना होगा कि इस रास्ते से किसी भी प्रकार की आपतिजनक सामाग्रियों की ढूलाई नहीं हो सके। यदि यहां कार्यरत पुलिस कर्मी किसी भी प्रकार की लापरवाही करेंगे तो उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव का समय भी अब नजदीक आ रहा है। ऐसे में दो जिले की सीमा पर सुरक्षा की पैनी नजर होनी चाहिए। इस मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशिभूषण सिंह तथा नगर थानाध्यक्ष गौरीशंकर गुप्ता के साथ ही कई पुलिस अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.