Move to Jagran APP

समय पर कराएं विकास योजनाओं का कार्यान्वयन

अरवल। सोनभद्र वंशी प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि समय सीमा के भीतर विकास योजनाओं का कार्यान्वयन कराएं वरना आपलोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 01:00 AM (IST)
समय पर कराएं विकास योजनाओं का कार्यान्वयन
समय पर कराएं विकास योजनाओं का कार्यान्वयन

अरवल। सोनभद्र वंशी प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि समय सीमा के भीतर विकास योजनाओं का कार्यान्वयन कराएं वरना आपलोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक विकास की रौशनी पहुंचनी चाहिए। जिला प्रशासन सरकार की योजनाओं के शत प्रतिशत क्रियान्वयन के लिए संकल्पित है। डीएम ने सात निश्चय योजना के तहत संचालित नली गली योजना की समीक्षा की। उन्होंने कड़े स्वर में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सात निश्चय योजना को प्रमुखता के साथ क्रियान्वित कराया जा रहा है। इस योजना में लापरवाही बरतने वाले कर्मी व जनप्रतिनिधि बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने बीडीओ को कहा कि पंचायतवार सभी नली गली योजनाओं की समीक्षा करें और इसमें लापरवाही बरतने वाले मुखियों एवं वार्ड सदस्यों पर प्राथमिकी दर्ज करें। उन्होंने कहा कि वैसे मुखियों को चिन्हित कर कार्रवाई करें जिनके द्वारा अब तक सात निश्चय के पैसे का स्थानांतरण नहीं किया गया है। इस दौरान उन्होंने सोनभद्र के वार्ड संख्या- नौ में संचालित योजनाओं की जांच की।उन्होंने दरवाजे-दरवाजे घूमकर योजना की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने डीएम को निर्देश दिया कि शीघ्र ही सोनभद्र में लंबित पीसीसी कार्य का निर्माण कार्य पूरा कराएं। उन्होंने बीडीओ को निर्देश दिया कि वैसे लापरवाही कर्मियों की रिपोर्ट तैयार कर जिला प्रशासन को सौंपें जो सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में लापरवाही बरतते हैं। डीएम ने सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड के शेरपुर वार्ड संख्या- चार का भी निरीक्षण किया। उन्होंने नल जल योजना के कार्य पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि यहां बेहतर कार्य किया जा रहा है। मौके पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी विधान चंद्र यादव, बीडीओ राजेश कुमार दिनकर के अलावा कई अन्य अधिकारी व कर्मी भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.