Move to Jagran APP

जाम की समस्या से निजात को होगा ओवरब्रिज का निर्माण

यातायात जाम की समस्याओं के समाधान के लिए मंगलवार को जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह एवं पुलिस अधीक्षक उमा शंकर प्रसाद द्वारा संयुक्त रूप से बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 09:25 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 09:25 PM (IST)
जाम की समस्या से निजात को होगा ओवरब्रिज का निर्माण
जाम की समस्या से निजात को होगा ओवरब्रिज का निर्माण

अरवल । यातायात जाम की समस्याओं के समाधान के लिए मंगलवार को जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह एवं पुलिस अधीक्षक उमा शंकर प्रसाद द्वारा संयुक्त रूप से बैठक आयोजित की गई। डीएम ने कहा कि सरकार चाहती है कि इस इस राज्य के किसी भी शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या नहीं हो। इसके लिए या तो बाई पास रोड बनाया जाय या एलीवेटेड रोड़। इसके तहत अरवल शहर, कुर्था तथा बैदराबाद नगर की व्यवस्था सामने आई।

loksabha election banner

शहर के मेन रोड़ एनएच-139 के जाम से निपटारे के लिए एलीवेटेड रोड यानी ओवरब्रीज रोड़ बनाने पर सहमति व्यक्त की गई। शहर के मेन रोड़ पर जेड आकार का ओवरब्रीज बनेगा। फिलहाल इससे मुक्ति के लिए शहर से बाहर ही गाड़ियों को प्रवेश करने के पहले नहर के बगल में रोड की ओर मोड़ देना है, जिसके कारण शहर में न गाड़ी आयेगी और न जाम होगा।

डीएम ने कहा कि बिहार पूल निगम के निर्देश के तहत कुर्था के जाम से निपटारे के लिए भी प्रस्ताव देना है। शहर की संकीर्णता के कारण बाई पास बनाने का निर्णय लिया गया। इसी प्रकार बैदराबाद से शहर तेलपा एस एच-68 पर बाई पास रोड बनाने पर भी विचार किया गया। बाई पास बनाने के लिए कितना जमीन एक्वायर करना होगा एवं इसपर कितना व्यय होगा। इसके प्राक्कलन के साथ प्रस्ताव उपस्थित करने का निर्देश दिया गया ताकि उसे सरकार के पास भेजी जा सके। अरवल मेन रोड के मोड़ के पास जहानाबाद की तरफ के रो पर पानी जामा रहने के संबंध में नगर परिषद तथा एनएच-110 के कार्यपालक अभियन्ता को आपस में बैठक कर शीघ्र हल करने का निर्देश दिया गया। बैठक में अपर समाहर्ता संजीव कुमार ¨सहा, अनुमंडल पदाधिकारी किरण ¨सह, भू अर्जन पदाधिकारी अशोक कुमार के साथ सभी कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.