Move to Jagran APP

गांव से भी बुरा हाल शहर का, गंदगी लांधकर आवागमन

अरवल। नगर परिषद क्षेत्र के कई वार्ड के लोग मूलभूत समस्या से जूझ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 09:39 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 09:39 PM (IST)
गांव से भी बुरा हाल शहर का, गंदगी लांधकर आवागमन
गांव से भी बुरा हाल शहर का, गंदगी लांधकर आवागमन

अरवल। नगर परिषद क्षेत्र के कई वार्ड के लोग मूलभूत समस्या से जूझ रहे हैं। बरसात की बात कौन करे चिलचिलाती धूप एवं गर्मी के मौसम में भी कई वार्ड के लोगों को बदबूदार जल जमाव का सामना कर रहे हैं। नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या सात एवं आठ शहर के हृदय स्थली के रूप में चिन्हित है। इस वार्ड से एनएच 110 और 139 होकर गुजरती है। इस वार्ड से दूसरे प्रदेश के वाहनों का आवागमन होता है लेकिन लोगों के घरों से पानी की निकासी के लिए अभी तक कोई कारगर कदम नहीं उठाया गया है। बरसात के दिनों में एनएच 110 और 139 अवस्थित अरवल जहानाबाद मोड़ पर हमेशा जल जमाव के कारण तालाब का ²श्य कायम हो जाता है। स्थानीय लोगों ने कई बार जनप्रतिनिधियों एवं जिलाधिकारी से निजात दिलाने के लिए गुहार लगाई है लेकिन आश्वासन की घुट के अलावा अभी तक धरातल पर किसी तरह का कार्य प्रारंभ नहीं हो सका।नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या छह, सात एवं आठ के लोगों के घरों से पानी की निकासी के लिए नाली उपलब्ध करा दी गई है लेकिन शहर से पानी की निकासी के लिए नाला का निर्माण नहीं किए जाने के कारण बरसात हो या गर्मी हमेशा तालाब का ²श्य कई स्थानों पर बना रहता है। यहां से दुर्गंध एवं बदबू निकलते रहती है जो स्थानीय लोगों के लिए घातक एवं गंभीर बीमारियों को निमंत्रण दे रही है। इन इलाकों में अधिकांश मजदूर वर्ग एवं छोटे-छोटे व्यवसाई वर्ग के लोग निवास करते हैं जिन्हें बुनियादी सुविधाओं से वंचित रहना इनकी मजबूरी बन गई है।

loksabha election banner

सुनें वार्डवासी की

शहर से पानी के निकासी के लिए कई बार स्थानीय प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधियों को गुहार लगाई गई लेकिन इसके लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाया गया। पूर्व में बनाए गए नाला भी आधा अधूरा रह गया जिसके कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

अंगद कुमार

फोटो-19

बदबूदार संड़ांध पानी के कारण आसपास के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जब तक इसके लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाया जाएगा तब तक लोगों के सामने समस्या बनी रहेगी।

मनीष कुमार

फोटो-22

जिस मोहल्ले में गंदे पानी का जमाव है उस मोहल्ले में संक्रमित बीमारियों का होने का खतरा बना रहता है इससे बचाव के लिए प्रशासन को अतिशीघ्र कदम उठानी चाहिए

सुधीर कुमार

फोटो-21

शहर से पानी की निकासी के लिए नाला का निर्माण होने के बाद ही शहरवासियों को जलजमाव एवं बदबूदार वातावरण से निजात मिलेगा।

संतोष कुमार

फोटो-20


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.