Move to Jagran APP

कुर्था बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने का खाका तैयार, मापी शुरू

अरवल जिले में बारी-बारी से सड़क और बाजार से अतिक्रमण हटाने का खाका जिला प्रशासन ने तैयार कर लिया है। इसके लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। शुरुआत कुर्था बाजार से करने की है। बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराकर लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 10:58 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 10:58 PM (IST)
कुर्था बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने का खाका तैयार, मापी शुरू
कुर्था बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने का खाका तैयार, मापी शुरू

संवाद सहयोगी, कुर्था अरवल :

loksabha election banner

अरवल जिले में बारी-बारी से सड़क और बाजार से अतिक्रमण हटाने का खाका जिला प्रशासन ने तैयार कर लिया है। इसके लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। शुरुआत कुर्था बाजार से करने की है। बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराकर लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाया जाएगा। इसको लेकर रविवार को अंचल अधिकारी विकेश कुमार सिंह, प्रशिक्षु राजस्व अधिकारी रंजीत कुमार उपाध्याय एवं नगर कार्यपालक पदाधिकारी डा अनुपा कुमारी पूरे लाव लश्कर के साथ सड़क पर उतरीं। सबसे पहले बाजारवासियों को अतिक्रमण हटाने में सहयोग करने की अपील की। इस दौरान जिला प्रशासन की टीम के द्वारा सड़कों की मापी कर अतिक्रमित सभी स्थलों को चिन्हित किया गया। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को भी बाजार में अतिक्रमण वाले जगहों को चिन्हित करने की प्रक्रिया जारी रहेगी। 18 जनवरी से अमीन के दलों को निर्देशित किया गया है कि वे सम्पूर्ण रूप से नियमानुसार नापी करके अंचल अधिकारी को रिपोर्ट प्रस्तुत करें। इसके बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया जाएगा। अंचल अधिकारी कुर्था ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में इस बार अतिक्रमणकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। आवश्यकता अनुसार उनपर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने अतिक्रमणकारियों से अपील की है कि चिन्हित किए गए स्थानों से स्वयं अतिक्रमण हटा लें। अन्यथा प्रशासन द्वारा जेसीबी से अतिक्रमण हटाने पर जुर्माना भी वसूला जाएगा।

बता दें कि अतिक्रमण के चलते बाजार में आए दिन भीषण जाम लगता है। अतिक्रमण की वजह से सड़कें संकीर्ण हो गई हैं, जिसका खामियाजा वाहन चालकों और राहगीरों को हर दिन भुगतना पड़ता है। बाजार में दुकानदारों द्वारा अपनी-अपनी दुकान के आगे सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर लिया गया है, जिससे आवागमन मुश्किल हो गया है।दरअसल, कुर्था-गया मुख्य मार्ग के चौड़ीकरण को लेकर यह कवायद शुरू की गई है। इस मार्ग के चौड़ीकरण की योजना है। अतिक्रमण हटाने के बाद मुख्य मार्ग के चौड़ीकरण का भी काम शुरू होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.