Move to Jagran APP

संवेदनशील बूथों पर रहेगी प्रशासन की विशेष नजर

अरवल। समाहरणालय के सभाकक्ष में शनिवार को जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में चुनाव को लेकर गठित कोषांगों के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 01:02 AM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 06:34 AM (IST)
संवेदनशील बूथों पर रहेगी प्रशासन की विशेष नजर
संवेदनशील बूथों पर रहेगी प्रशासन की विशेष नजर

अरवल। समाहरणालय के सभाकक्ष में शनिवार को जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में चुनाव को लेकर गठित कोषांगों के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर डीएम ने कहा कि सभी कोषांग 14 अप्रैल तक अपना ब्यौरा उपलब्ध करा दें ताकि इससे चुनाव आयोग को अवगत कराया जा सके। उन्होंने कहा कि 107 के नोटिस की तामिला में तेजी लाएं इसके तहत आवश्यक कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि सभी शस्त्र के अनुज्ञप्तिधारियों को अनिवार्य रूप से शस्त्रों का सत्यापन कराना है। उन्होंने कहा कि सभी चेकपोस्टों पर व्यवस्था दुरूस्त रखें। इस मौके पर नियंत्रण कक्ष का टॉल फ्री नंबर भी उपलब्ध कराया गया जिसपर आम लोग सूचना का आदान प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों पर विशेष नजर रखनी है। इसके तहत बुथ संख्या-111, 115, 199, 235, 236, 242, 243 तथा 214 का निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि जांच के उपरांत जो भी सुविधा उपलब्ध नहीं होगी उसे निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा करें। डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि थानाध्यक्ष, राजनीतिक दल के प्रतिनिधि तथा वरीय नागरिकों, विधिक पदाधिकारियों को भी इस प्रशिक्षण में शामिल करना है। उन्होंने कहा कि जिला वोटर हेल्पलाइन की व्यवस्था महिला हेल्पलाइन कार्यालय में उपलब्ध रहेगी। इस मौके पर उपविकास आयुक्त राजेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.