Move to Jagran APP

एटीएम से पैसा उड़ाने वाले गिरोह के दो सदस्य धराए

अररिया। धोखे से एटीएम कार्ड बदल कर लोगों के खाते से राशि उड़ाने वाले गिरोह के दो सदस्यों

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 07:18 PM (IST)
एटीएम से पैसा उड़ाने वाले गिरोह के दो सदस्य धराए
एटीएम से पैसा उड़ाने वाले गिरोह के दो सदस्य धराए

अररिया। धोखे से एटीएम कार्ड बदल कर लोगों के खाते से राशि उड़ाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को लोगों ने शुक्रवार को रानीगंज में पंजाब नेशनल बैंक एटीएम से उस समय रंगे हाथ दबोच कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया जब वह दूसरे के खाते से रूपये निकालने की फिराक में था। पुलिस ने दोनों युवकों से विभिन्न बैंकों के नौ एटीएम कार्ड और दो मोबाइल भी बरामद किया है। गिरफ्तार युवकों में एक निर्भय कुमार (22वर्ष), पूर्णिया जिले के बड़हरा कोठी का निवासी है जब कि दूसरा अविनाश कुमार (24 वर्ष) पूर्णिया कोर्ट स्टेशन का रहने वाला है। रानीगंज थानाध्यक्ष ¨कग कुंदन ने बताया कि धोखाधड़ी कर राशि हड़पने वाले इन दोनों युवकों में से एक अविनाश की पहचान पचीरा पंचायत की तवस्सुम नामक महिला ने भी की है। जिससे गत 24 जून को धोखाधड़ी से कार्ड बदल कर इस युवक ने 66 हजार 800 रुपये खाते से उड़ा लिए। इस घटना को ले कर महिला के पति ने रानीगंज थाना कांड स. 250/17 में मामला दर्ज कराया था। पुलिस गिरफ्तार दोनों युवकों से सघन पूछताछ कर रही है। पुलिस का दावा है की इन युवकों के साथ पूरा गिरोह काम कर रहा है जो भोले भाले लोगों के पसीने के पैसे को एटीएम कार्ड के माध्यम से बड़ी चतुराई से उड़ा रहा है।

loksabha election banner

घटना के संबंध में बताया जाता है कि गिरफ्तार ये दोनों युवक काला बलुआ एसबीआई एटीएम में एक युवक का धोखे से एटीएम कार्ड बदल लिया और रानीगंज की ओर चला गया। कार्डधारी को एटीएम बदलने का एहसास होने पर उसका पीछा करते हुए रानीगंज पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में गए जहां दोनों युवक राशि निकालने की ़िफराक में था। अन्य लोगों की मदद से धोखाधड़ी कर राशि निकाल रहे निर्भय और अविनाश नामक दोनों युवकों को पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। धोखाधड़ी की शिकार हुई महिला तवस्सुम ने अविनाश की पहचान करते हुए बताया कि गत 24 जून को रानीगंज पीएनबी एटीएम में इसी युवक ने उसका एटीएम कार्ड बदल लिया था और 24, 25 और 26 जून को उसके खाते से 66800 रूपये निकाल लिया। लोगों का मानना है कि पुलिस इन दोनों गिरफ्तार युवकों से सख्ती से पूछताछ करे तो फर्जीवाड़ा कर खाते से राशि उड़ाने वाला बड़ा गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.