अररिया। कोरोना महामारी के कारण लाखों घर तबाह हो गए। दैनिक जागरण ने इस पीड़ा को शिद्दत से महसूस किया है। आज भी कोरोना से हम सबकी जंग जारी है। विपदा की इस घड़ी में दैनिक जागरण परिवार ने सर्वधर्म प्रार्थना की पहल की है। इससे उन परिवारों को हौसला मिलेगा, जो अपनों को खो चुके हैं और संक्रमण से जंग लड़ने के साथ ही हम सबको बचाने में लगे हुए हैं। साथ ही उन लोगों की आत्मा को शांति मिलेगी जो अब हमारे बीच नहीं रहे। दैनिक जागरण परिवार की ओर से कोरोना काल में मृतकों को श्रद्धांजलि देने और कोरोना पीड़ित रोगियों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना करने के लिए ''''सर्वधर्म प्रार्थना'''' का आयोजन किया जा रहा है। इसमें आम से लेकर खास वर्ग के लोग कोरोना काल में मृत्यु को प्राप्त हुए लोगों को श्रद्धांजलि देंगे, साथ ही कोरोना से पीड़ित लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी करेंगे। सीमावर्ती प्रखंड क्षेत्र में दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना को पूरा समर्थन मिलने लगा है। इसी को लेकर शुक्रवार को पंचायत से लेकर प्रखंड स्तर पर बैठक ़का आयोजन कर लोगों को बताया गया कि सर्वधर्म प्रार्थना अभियान में नियत समय पर शामिल हों। इसके लिए मजरख, कुआड़ी, सिकटी,पहुंसी, बेंगा, आमगाछी सहित कई अन्य जगह भी बैठक के माध्यम से लोगों को प्रेरित किया गया। जनप्रतिनिधियों व सरकारी अधिकारियों से लेकर समाज के हर वर्ग ने प्रार्थना में शामिल होने की अपील की है। सभी ने कोरोना के कारण दिवंगत आमजन को श्रद्धांजलि देने एवं कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए 14 जून सोमवार, सुबह 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना में सम्मिलित होने की बात कही है।

--अपील-

-------सिकटी बीडीओ राकेश कुमार ठाकुर का कहना है कि दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना की पहल देश, समाज व मानवता की भलाई के लिए है। मैं न केवल कोरोना योद्धाओं को प्रणाम करता हूं बल्कि प्रखंडवासियों से सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाएं, इसकी अपील भी करता हूं। उम्मीद है लोग इस अभियान ़का हिस्सा जरूर बनेंगे। - सीओ वीरेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना काल में डाक्टर, नर्स, पुलिस कर्मियों व वालंटियर ने खुद की परवाह किए बगैर मानवता की सेवा की। दैनिक जागरण की मुहिम से जुड़कर ऐसे लोगों का हौसला बढ़ाएं। कोरोना ने मानव समाज की बड़ी क्षति की है। कोरोना से दिवंगत जन की आत्मशांति के लिए दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा का मैं स्वयं हिस्सा बनूंगा और बाकी जन से भी इसमें शामिल होने की अपील करता हूं।

--सीडीपीओ राहुल कुमार मिश्रा का कहना है कि कोरोना काल में असमय ही हमारे बीच से हमारे तमाम नजदीकी दुनिया छोड़कर चले गए। उनकी आत्मा की शांति और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने को यह कदम सराहनीय है।

-एसएसबी 52वीं बटालियन कमांडेंट वीके वर्मा ़का कहना है कि दैनिक जागरण की यह पहल वर्तमान समय के लिहाज से जरूरी है। इस वक्त देश में कोरोना के कारण अपने प्रियजनों को हिम्मत और संबल प्रदान करने के लिए इससे बढिय़ा और बेहतर तरीका और कोई नहीं। दैनिक जागरण को इसके लिए साधुवाद, मेरी सभी से अपील है कि वह इस मानवतावादी कार्यक्रम से अवश्य जुड़े।

----सिकटी थानाध्यक्ष ओम प्रकाश कहते हैं कि कोरोना संक्रमण से दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए सभी को अपने-अपने स्थान पर रहकर प्रार्थना करनी चाहिए। महामारी ने अपनों को छीनने के साथ दूर भी कर दिया। बेटा पिता के दर्शन नहीं कर सका पत्नी पति के अंतिम दर्शन नहीं कर सकी। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए दैनिक जागरण की पहल सराहनीय है।

-बीआरपी विनोद कुमार मंडल ने बताया कि इस कोरोना काल में कितने लोग अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए। सर्वधर्म प्रार्थना अभियान में हर जाति, धर्म के लोगों को शामिल होने की जरूरत है। शिक्षा विभाग इस कार्यक्रम के लिए पूरी तरह से तैयार है। दो मिनट ़का मौन रखकर प्रार्थना करना जागरण की अच्छी पहल है। समाज के लोगों को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप