Move to Jagran APP

वार्ड दो में संस्थान तो है लेकिन बुनियादी सुविधा नदारद

अररिया। अररिया नगर परिषद के वार्ड नंबर दो में बड़े-बड़े संस्थान हैं लेकिन बुनियादी सुविधाओं का घोर अभा

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jun 2018 08:01 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 08:01 PM (IST)
वार्ड दो में संस्थान तो है लेकिन बुनियादी सुविधा नदारद
वार्ड दो में संस्थान तो है लेकिन बुनियादी सुविधा नदारद

अररिया। अररिया नगर परिषद के वार्ड नंबर दो में बड़े-बड़े संस्थान हैं लेकिन बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है। लगभग 13 सौ वोटर और 27 सौ की आबादी वार्ड नंबर दो के सहनी टोला, राम टोला,यादव टोला, मुस्लिम टोला में निवासरत हैं। मुख्य समस्याओं में जर्जर सड़क, जल निकासी व राम टोला में बिजली का अभाव है। स्टेशन चौक से नवोदय विद्यालय जाने वाली सड़क पूरी तरह जर्जर है। आंगनबाड़ी केंद्र भी नहीं है। सार्वजनिक शौचालय भी नहीं है। आवास योजना की राशि नहीं मिली है। एक भी सरकारी स्कूल नहीं है। बच्चे दूसरे वार्ड में स्थित सरकारी स्कूल में पढ़ने के लिए रेलवे पटरी क्रॉस कर जाते हैं। इस वार्ड का महत्व इससे भी है जाना जा सकता है कि नवोदय विद्यालय, सेंट्रल स्कूल, मंडल कारा, कस्तूरबा विद्यालय का छात्रावास, पॉवर ग्रिड, सुधा दूध प्लांट भी स्थित है। नर्स ट्रे¨नग सेंटर की स्थापना की जा रही है। वार्ड दो के एक भी बच्चे का सेंट्रल स्कूल में नामांकन नहीं है।

prime article banner

------इनसेट------------

वार्ड दो की अनिता देवी ने कहा कि इस वार्ड में छोटे बच्चों के लिए एक भी आंगनबाड़ी केंद्र नहीं है। वार्ड का केंद्र बगल के वार्ड में चल रहा है। सुनीता देवी ने कहा वार्ड में होने के चलते नगर परिषद अररिया टैक्स लेने में आगे और सुविधा देने के नाम पर फिसड्डी है। वार्ड के लोगों को शौचालय, आवास, राशन केरोसिन की सुविधा नहीं मिली है। गरीबों को देखने वाला कोई नहीं है। वार्ड की आशा देवी ने कहा शहर में रहने से बावजूद यहां के लोगों की स्थिति गांव से भी बदतर है। शुद्ध पेयजल लोगों को नसीब नहीं है। वार्ड में गंदगी और जल निकासी के लिए नाला की भी व्यवस्था नहीं है।

-----------कोट------

इस वार्ड के साथ नगर परिषद सौतेला व्यवहार कर रहा है। बार-बार योजना प्रस्तावित की गई लेकिन फाइल आगे नहीं बढ़ी। रेलवे स्टेशन से नवोदय और केंद्रीय विद्यालय जाने वाली सड़क बदतर स्थिति में है। एक भी प्राथमिक विद्यालय इस वार्ड में नहीं है। निरक्षरता की दर बढ़ रही है। समस्याओं के समाधान के लिए निरंतर प्रयासरत हूं।

नारायण पासवान, पार्षद, वार्ड 2, नप, अररिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.