Move to Jagran APP

संजू के करिश्माई गेंदबाजी व बल्लेबाजी से फारबिसगंज पहुंचा फाइनल में

अररिया। नेताजी सुभाष स्टेडियम में 28 वां जिला क्रिकेट लीग मैच (भागीरथी गंगा चैंपियन ट्रॉफी)

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 01:21 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 01:21 AM (IST)
संजू के करिश्माई गेंदबाजी व बल्लेबाजी से फारबिसगंज पहुंचा फाइनल में
संजू के करिश्माई गेंदबाजी व बल्लेबाजी से फारबिसगंज पहुंचा फाइनल में

अररिया। नेताजी सुभाष स्टेडियम में 28 वां जिला क्रिकेट लीग मैच (भागीरथी गंगा चैंपियन ट्रॉफी) का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुरुवार को फारबिसगंज क्रिकेट एकेडमी फारबिसगंज और जोगबनी क्रिकेट के बीच 35-35 ओवर का खेला गया। जिसमें फारबिसगंज की टीम ने 43 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम है। अब 17 फरवरी को फाइनल फारबिसगंज व स्टाइल मार्क अररिया के बीच होगा। मैच शुरू होने से पहले न्यूक्लियस पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा राष्ट्रगान गान गाया गया। मुख्य अतिथि न्यूक्लियस पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर नितेश कुमार झा ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से बारी बारी से परिचय प्राप्त किया।

prime article banner

सर्वप्रथम टॉस फारबिसगंज के कप्तान संजू ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जो सही साबित हुआ। फारबिसगंज के कई प्रमुख बल्लेबाज शुरू में ही आउट हो गए। लेकिन कहना पड़ेगा फारबिसगंज के कप्तान को जिन्होंने कप्तानी पारी खेली और टीम को फाइनल में पहुंचाया। टीम ने 35 ओवर में नौ विकेट पर 183 रन बनाएं। जिसमें सबसे अधिक रन बनाने का योगदान कप्तान संजू थे जिन्होंने 43 रन बनाए। आदित्य राज ने 30, विराज ने 19 अशफाक और अमन ने 18 -18 रन बनाए। जोगबनी की ओर से गेंदबाजी करते हुए कोनेन और मिथिलेश को तीन-तीन विकेट मिला। सुमित को दो विकेट मिला। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी जोगबनी के बल्लेबाजों ने जीत के लिए काफी संघर्ष किया लेकिन पूरी टीम 31 ओवर में 140 रन पर ही सिमट रह गई। जोगबनी की ओर से संदीप ने 58 रन, मनु ने 40 रन बनाएं। फारबिसगंज की ओर से गेंदबाजी करते हुए संजू ने पांच विकेट और उत्तम और प्रेम ने दो-दो विकेट लिए।

मैच के अंपायर तनवीर आलम और सुनील कुमार थे। जबकि स्को¨रग का कार्य अय्यान अहमद कर रहे थे। जबकि कॉमेंट्री की भूमिका सुदर्शन झा और करणवीर निभा रहे थे। इस अवसर पर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष परवेज आलम, सचिव ओमप्रकाश जयसवाल सत्येन्द्र नाथ शरण, दिलीप कुमार झा, चांद आजमी, अनिल कुमार, अली हसन शादाब, समीम कामरान, नियाज अरशद अरमान आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.