अररिया। अररिया लोकसभा उपचुनाव का परिणाम बुधवार को घोषित होते ही समर्थकों में गजब का उत्साह रहा है। राजद सहित यूपीए कार्यकर्ताओं ने रंग, गुलाल लगाकर खुशी जाहिर की। ढोल ,डीजे पर युवा कार्यकर्ता जमकर थिरके। चुनाव परिणाम जानने के लिए समर्थक सुबह से मार्के¨टग यार्ड के बाहर जमे हुए थे। लगातार बढ़त होने पर लोग जमकर जश्न मना रहे थे। उधर हार का भी गम पराजित प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के चेहरे पर स्पष्ट देखने को मिली। चुनाव परिणाम को लेकर लोग काफी उत्साहित थे। ज्यों ही जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा ने परिणाम की घोषणा की समर्थक चारों तरफ से एक दूसरे को बधाई देने लगे। परिणाम की सूचना मिलते ही होली और ईद की खुशी लोगों के चेहरे पर छा गई। छह विधानसभा क्षेत्रों से पार्टी के समर्थक पहुंचे थे। उम्मीदवारों के समर्थक और रिश्तेदार भी परिणाम जानने को लेकर बेताब थे। बड़ी तादाद में लोग मार्के¨टग गेट से लेकर बस स्टैंड में मौजूद थे। सोशल मीडिया के जरिए शहरी और ग्रामीण इलाकों में भी चुनाव परिणाम जानने के लिए सुबह से दोनों गठबंधन के लोग बेचैन थे। दूर दराज रहने वाले लोग भी लोकसभा उपचुनाव जानने के लिए अपने सगे संबंधियों से पल पल की की जानकारी लेने का प्रयास कर रहे थे। राजद प्रत्याशी के काफी बढ़त होने पर युवाओं की टोली सर पर हरे रंग की पट्टी बांध कर चांदनी चौक से मतगणना स्थल पर पहुंचे। रंग बिरंगे गुलाल के रंग में शहर रंगीन हो गया। विजयी उम्मीदवार व उनके समर्थक डीजे के धुन पर खूब जीत का जश्न मनाया। जीत की खुशी व्यक्त करते हुए पूरे नगर में लोग नाचते गाते रहे । मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किया गया था। पुलिस लाइन के मुख्य द्वार से लेकर मतगणना स्थल तक पग पग पर पुलिस की पहरेदारी थी। साथ ही बस स्टैंड पर पुलिस मुस्तैद रही। लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही थी।

मुख्य द्वार से लेकर मतगणना स्थल तक जाने के लिए सड़क के दोनों ओर बांस बल्लों के सहारे बैरिकेड लगाया गया था। मतगणना स्थल तक पहुंचने के लिए कई द्वार बनाये गये थे।

जमकर हुई माला की बिक्री

ज्यों ज्यों राजद प्रत्याशी सरफराज आलम के वोटों का आंकड़ा बढ़ रहा था लोग माला की खरीददारी करने में लगे रहे । राजद प्रत्याशी की जीत पर गांव से लेकर शहर तक राजद कार्यकर्ताओं में खुशी देखी गई।

By Jagran