Move to Jagran APP

बिहार: बूढे काबुल का दर्दनाक वीडियो वायरल, भीड़ ने तड़पा-तड़पाकर ले ली जान

अररिया जिले में नाराज भीड़ ने चोरी के शक में पीट-पीटकर एक वृद्ध काबुल को मार डाला। वह लोगों से हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन किसी ने उसकी एक ना सुनी। ये वीडियो वायरल है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 03 Jan 2019 03:40 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 08:51 PM (IST)
बिहार: बूढे काबुल का दर्दनाक वीडियो वायरल, भीड़ ने तड़पा-तड़पाकर ले ली जान
बिहार: बूढे काबुल का दर्दनाक वीडियो वायरल, भीड़ ने तड़पा-तड़पाकर ले ली जान

पटना, जेएनएन। अररिया जिले में गुस्साई भीड़ ने एक बुजर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो दिल दहला देने वाला है जिसमें बुजुर्ग लोगों से अपनी जान की दुहाई मांग रहा है लेकिन भीड़ सुनने को तैयार नहीं और बुजुर्ग को पीट-पीटकर मार डाला।

loksabha election banner

घटना अररिया जिले के सिकटी थाना क्षेत्र के सिमरबनी गांव में शनिवार की रात की है जब  करीब 300 लोगों की भीड़ ने पशु चोरी के शक में 55 साल के बुजुर्ग काबुल की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक काबुल पास के ही गांव का रहने वाला था। भीड़ द्वारा पीट-पीटकर काबुल की हत्या किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में काबुल भीड़ से जान की भीख मांग रहा है। लेकिन भीड़ में से किसी का भी दिल नहीं पसीजता और भीड़ उसे तब तक मारती रही, जब तक उसकी जान नहीं निकल गई।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भीड़ उसके चेहरे पर लाठी-डंडे से वार कर रही है और चोर कह रही है।वहीं हमला करने वालों में शामिल मुस्लिम मियां नाम का युवक हंसते हुए भीड़ को हमले के लिए उकसा रहा है। भीड़ ने बुजुर्ग की पैंट भी निकाल दी और पीटती जा रही। वीडियो में कई हमलावरों के चेहरे भी साफ नजर आ रहे हैं।

इस घटना के बाद वीडियो देखकर भी पुलिस ने हमलावरों में से अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। गांव का पूर्व प्रधान काबुल टूटी हुई आवाज में भीड़ को कह रहा है कि उसने पशु चोरी नहीं की है, लेकिन उसकी कोई बात नहीं सुनी गई। मुस्लिम मियां ने पहले भी काबुल के खिलाफ पशु चोरी का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस को मामले की जानकारी दो दिन बाद तब मिली, जब वीडियो वायरल हो गया।

अररिया के एसडीपीओ केपी सिंह ने कहा कि हमलावर पीड़ित के जानकार थे और ये सभी एक ही समुदाय से ताल्लुक रखने वाले थे। उन्होंने कहा कि अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है और मुख्य आरोपी की तलाश की जा रही है।

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है, लोगों में गुस्सा है। साथ ही अररिया एसडीपीओ ने बताया कि घटना का वीडियो पुलिस को भी मिला है, पुलिस वीडियो की जांच कर रही है। पुलिस हर बिंदु से मामले की जांच कर रही है। साथ ही बताया कि मृतक काबुल अपराधी प्रवृति का था, उसके घर से पुलिस ने पिछले महीने ही नेपाल से लूटी हुई राइफल बरामद की थी।

बता दें कि हाल ही में बिहार के सीतामढ़ी में 82 वर्षीय बुजुर्ग की उन्मादी भीड़ ने हत्या कर दी थी। पहले बुजुर्ग जैनुल अंसारी का गला रेता गया था और उसके बाद उसे चौक पर जिंदा जला दिया गया था। परिवार को इस घटना का पता तीन दिन बाद चल पाया था।

दरअसल, हिंसा के दौरान सीतामढ़ी में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी, लेकिन हत्या के तीन दिन बाद जब एक घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बहाल की गई तब जैनुल अंसारी के परिजनों को एक वायरल फोटो मिला, जो उनकी हत्या का था। प्रशासन के दबाव की वजह से जैनुल अंसारी के परिजनों को उनका शव पैतृक गांव से 75 किलोमीटर दूर मुज़फ़्फ़रपुर में दफ़नाना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.