Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में हुआ मतदान

अररिया। कोसी स्नातक निर्वाचन अंतर्गत विधान पार्षद पद के लिए बुधवार को वोट डाले गए। इसके लिए जि

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 12:04 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 12:04 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में हुआ मतदान
कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में हुआ मतदान

अररिया। कोसी स्नातक निर्वाचन अंतर्गत विधान पार्षद पद के लिए बुधवार को वोट डाले गए। इसके लिए जिले में प्रखंड व निगम स्तर पर 11 मतदान केंद्र बनाएं गए थे। कुल 6066 मतदाताओं में पैतीस सो छह मतदाताओं ने अपने मतदान का उपयोग किया। जिले में मतदान का प्रतिशत कुल 58.4 प्रतिशत रहा। कुल ग्यारह जगह मतदान केंद्र बनाए गए थे। जिसमें सीओ ऑफिस नरपतगंज मतदान केंद्र में 308, फारबिसगंज में 340, एसडीओ आफिस फारबिसगंज में 395, सीओ ऑफिस अररिया मतदान केंद्र में 334, रानीगंज में 408, एसडीओ आफिस अररिया में 458, सिकटी में 127, कुर्साकांटा में 263, जोकीहाट में 229, पलासी में 245 और सीओ आफिस भरगामा मतदान केंद्र पर 405 लोगों ने मतदान किया। मतदान सुबह आठ बजे से लेकर अपराहन पांच बजे तक किया गया। स्नातक निर्वाचन चुनाव में 17 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। निर्वाचन के लिए जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को पीठासीन पदाधिकारी और मतपत्र संगठन दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया था। सुरक्षा के ²ष्टिकोण से प्रखंड मुख्यालय स्थित सभी मतदान केंद्रों पर सशस्त्र बल तैनात थे। जिसका नेतृत्व सभी थाना अध्यक्ष द्वारा किया गया। स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान संपन्न कराने के लिए असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने एवं ससमय आवश्यक एहतियाती कार्यवाही सुनिश्चित कराने के लिए सभी केंद्रों पर स्टेटिक दंडाधिकारी को भी तैनात किया गया था। मतदान केंद्र के 200 मीटर के परिधि में किसी भी तरह के अवांछित तत्वों के प्रवेश पर रोक थी। उक्त क्षेत्र के अंदर अभ्यार्थियों, मतदान अभिकर्ताओं अथवा उनके समर्थकों को मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की भी अनुमति नहीं मिली।

loksabha election banner

मतदान केंद्र के गेट पर की गई थर्मल स्क्रीनिग-

सभी मतदान केंद्रों पर पारा मेडिकल स्टाफ और आशा कार्यकर्ता के माध्यम से थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी। किसी उम्मीदवार या मतदाता का तापमान अगर निर्धारित मानक से अधिक पाया जाता है तो वैसे लोगो को दोबारा जांच 15 मिनट बाद की गई। दोबारा जांच में भी तापमान सामान्य नहीं पाया गया तो उन्हें मतदान के अंतिम घंटे में आने के लिए कहा गया। कुल 17 प्रत्याशी है मैदान में- विधान पार्षद चुनाव के लिए कोसी स्नातक क्षेत्र से कुल 17 प्रत्याशी मैदान में है

-------------------------------

प्रखंड के मतदान पर भी कड़ी थी सुरक्षा व्यवस्था

संसू, सिकटी(अररिया): बिहार विधान परिषद कोशी स्नातक (शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन) क्षेत्र संख्या छह के लिए गुरुवार को हुए मतदान में 127 लोगों ने मतदान किया। बीडीओ कुर्साकांटा सह पीठासीन पदाधिकारी के रूप में मधु कुमारी प्रतिनियुक्त थी। जबकि दंडाधिकारी के रूप में सीओ सिकटी वीरेंद्र कुमार सिंह मौजूद थे। संसू रानीगंज के अनुसाररानीगंज प्रखंड कार्यालय में कोशी स्नातक का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। रानीगंज बीडीओ अरविद कुमार ने कहा कि कोशी स्नातक चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया है।संसू, जोकीहाट, (अररिया): प्रखंड मुख्यालय में मतदान केंद्र संख्या 56 में मतदाताओं ने मतदान में भाग लिया। सीओ अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रखंड में कुल 333 मतदाता हैं। जिसमें 229 मतदाताओं ने मतदान किया। 209 पुरुष और 20 महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। ।संसू भरगामा के अनुसार गुरुवार की सुबह के सात बजे कोशी स्नातक निर्वाचन के लिए मतदान केंद्र संख्या 49 अंचल कार्यालय में आरंभ की गई। संसू ,कुर्साकांटा के अनुसार कुर्साकांटा अंचल कार्यालय में गुरुवार को कोशी स्नातक निर्वाचन का मतदान चाक चौबंद व्यवस्था के बीच संध्या 5 बजे संपन्न हो गया। यह जानकारी देते सीओ सह दंडाधिकारी कुर्साकांटा श्यामसुंदर ने बताया कि कोशी स्नातक निर्वाचन को लेकर कुल 5 सौ मतदाता शामिल थे। उन्होंने बताया कि कुल मतदान में 263 मतदाता शामिल हुआ जिसमें महिला मतदाताओं की संख्या 37 तो पुरूष मतदाताओं की संख्या 226 रही। उन्होंने बताया कि मतदान सोशल डिस्टेंस व मास्क का प्रयोग करते हुए संपन्न कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.