Move to Jagran APP

फारबिसगंज अनुमंडल के चार मतदान केंद्रों पर 1448 स्नातक मतदाताओं ने किया मतदान

- नरपतगंज अंचल फारबिसगंज अंचल भरगामा अंचल व अनुमंडल कार्यालय में हुआ मतदान अररिया। को

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 12:03 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 12:03 AM (IST)
फारबिसगंज अनुमंडल के चार मतदान केंद्रों पर 1448 स्नातक मतदाताओं ने किया मतदान
फारबिसगंज अनुमंडल के चार मतदान केंद्रों पर 1448 स्नातक मतदाताओं ने किया मतदान

- नरपतगंज अंचल, फारबिसगंज अंचल, भरगामा अंचल व अनुमंडल कार्यालय में हुआ मतदान अररिया। कोसी स्नातक निर्वाचन को लेकर फारबिसगंज अनुमंडल के चार स्थानों पर बनाए गए मतदान केंद्र में गुरुवार को हुए मतदान में 1448 स्नातक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया। मतदान को को लेकर निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश पर फारबिसगंज अनुमंडल के चार स्थान क्रमश: नरपतगंज अंचल, फारबिसगंज अंचल, फारबिसगंज अनुमंडल एवं भरगामा अंचल में मतदान केंद्र बनाया गया था। उक्त चारों स्थानों में कुल 2677 स्नातक मतदाता थे। जिसमें नरपतगंज अंचल में 537 मतदाताओं में से 308 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वही फारबिसगंज अंचल के मतदान केंद्र में 765 मतदाताओं में 340 मतदाताओं ने मतदान किया। जबकि अनुमंडल कार्यालय में बने मतदान केंद्र में 763 मतदाताओं में 395 मतदाता ने मत डाला। वही भरगामा अंचल में बने मतदान केंद्र में 612 मतदाताओं में से 405 मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान को लेकर जहां चारों मतदान केंद्र में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे। वही जोनल पदाधिकारी के रूप में अपर एसडीओ रणजीत कुमार एवं पुलिस पदाधिकारी के रूप में डीएसपी गौतम कुमार घूम घूम कर चारों मतदान केंद्र का जायजा लेते हुए नजर आए। मतदान को लेकर सुबह से ही जहां केंद्रों पर मतदाताओं की कतार नजर आई। वहीं दोपहर होते ही मतदान की रफ्तार भी धीमी हो गई। मतदान केंद्रों के बाहर कोविड-19 को लेकर निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश पर मतदान करने आए मतदाताओं का कोविड-19 जानकारी को लेकर भी स्टॉल लगाया था। कोरोना जांच के बाद ही मतदाता को अंदर जाने की अनुमति थी। मतदान केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में नरपतगंज सीओ प्रवीण कुमार, जिला उद्योग विभाग के महाप्रबंधक अनिल कुमार, नप के इओ जयराम प्रसाद, भरगामा सीओ संजय कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे। संसू, फुलकाहा के अनुसार

loksabha election banner

नरपतगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में बिहार विधान परिषद कोसी स्नातक चुनाव के लिए बनाए गए मतदान केंद्र संख्या 46 पर गुरुवार को प्रशासन के कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 308 मतदाताओं ने मतदान का प्रयोग किया। इस बूथ पर कुल 537 मतदाता में 308 मतदाताओं ने अपना मतदान किया। चुनाव संपन्न कराने को लेकर दंडाधिकारी सह अंचल पदाधिकारी प्रवीण कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम पूरी तरह सक्रिय थी। कोरोना वायरस को देखते हुए अंचल पदाधिकारी ने शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए सभी मतदाताओं को सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए मतदान करने दिया गया। जानकारी देते हुए पीठासीन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि 308 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.