Move to Jagran APP

मतदान आज, वोटर खामोश, प्रत्याशियों की धड़कनें तेज

अररिया। राजद के दिग्गज सांसद मो. तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद सरफराज आलम जोकीहाट से जदयू विधायक पद से

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 12:03 AM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 12:03 AM (IST)
मतदान आज, वोटर खामोश, प्रत्याशियों की धड़कनें तेज
मतदान आज, वोटर खामोश, प्रत्याशियों की धड़कनें तेज

अररिया। राजद के दिग्गज सांसद मो. तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद सरफराज आलम जोकीहाट से जदयू विधायक पद से त्यागपत्र देकर पिता के सीट पर राजद के टिकट से सांसद का उपचुनाव जीतकर सांसद बन गए। इस कारण खाली पड़ी जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र की सीट के लिए सोमवार को मतदान होना है। प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

loksabha election banner

इससे पहले 15 दिन से चला चुनावी शोरगुल थमने के बाद डोर टू डोर जनसंपर्क करने में प्रत्याशी जुटे रहे। कोई मंदिर-मस्जिद जाकर जीत के लिए मन्नत मांग रहा है तो कई रिश्तेदारों के माध्यम इफ्तार पार्टी देकर लोगों को रोजा खोलवा रहें हैं। इन सबके बीच अपने चिरपरिचित अंदाज में जोकीहाट के मतदाता मौन साध चुके हैं। प्रत्याशियों समेत पार्टियों की धड़कनें तेज हो गई हैं। सब यह हिसाब लगाने लगे हैं कि अब ऊंट किस करवट में बैठेगा। हालांकि जोकीहाट के उदाहाट के मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश, प्रतिपक्ष के नेता सह पूर्व सीएम तेस्वी यादव, मधेपुरा सांसद सह जाप संरक्षण राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव सहित कई मंत्री व पूर्व मंत्री सहित विभिन्न दलों के दिग्गजों ने अपने अपने प्रत्याशी को जीताने के लिए वोटरों को खूब लुभाने का भरपुर प्रयास किया है, परंतु किनके बातों ने भगवान अर्थात जनता जनार्दन राजी हुए हैं, सही पता 31 मई को वोटों की गिनती के बाद ही चल पाएगा। बहरहाल वर्तमान में सभी प्रत्याशी अपने मूंछ पर ताव दे रहे हैं।

जानकार के बताते हैं कि जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र मुस्लिम बाहुल्य है। 70 प्रतिशत से अधिक मतदाता मुस्लिम समुदाय के हैं। ईद व रमजान पर्व को लेकर अन्य प्रदेशों में मजदूरी करने गए मतदाता बड़ी संख्या में घर लौट आए हैं। अन्य चुनाव में तो गरीब तबके अधिकांश वोटर प्रदेश में रहने के कारण वोट नहीं गिरा पा रहे थे। इस बार गरीब मतदाता को भी अपने चहेते प्रत्याशी को चुनने का मौका मिलेगा। कयास लगाया जा रहा है कि उपचुनाव में वोट प्रतिशत में इजाफा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.