Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री आवास सूची में दलितों का नहीं जुड़ा नहीं नाम, आक्रोश --लीड पेज दो

-रानीगंज प्रखंड के खरहट ग्राम पंचायत के महादलितों ने दी जानकारी -मुखिया ने कहा कि सभ

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 12:23 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 12:23 AM (IST)
प्रधानमंत्री आवास सूची में दलितों का नहीं जुड़ा नहीं  नाम, आक्रोश --लीड पेज दो
प्रधानमंत्री आवास सूची में दलितों का नहीं जुड़ा नहीं नाम, आक्रोश --लीड पेज दो

-रानीगंज प्रखंड के खरहट ग्राम पंचायत के महादलितों ने दी जानकारी

loksabha election banner

-मुखिया ने कहा कि सभी के नामों का भेजा गया है प्रस्ताव

-डीडीसी ने कहा आमसभा में सभी के नामों हुआ है चयन

दुर्केश सिंह

-जागरण संवाददाता, रानीगंज प्रखंड के खरहट ग्राम पंचायत के ऋषिदेव व दलित परिवार के चार सौ लोगों का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में नहीं हैं। यह जानकारी वार्ड तीन के मंटू कुमार ऋषिदेव, डोमी ऋषिदेव, अजय ऋषिदेव, गोधई ऋषिदेव, बसंत ऋषिदेव, दीपक ऋषिदेव, नागों ऋषिदेव, दिनेश ऋषिदेव, घोलटू ऋषिदेव, विजय ऋषिदेव आदि ने दी। वहीं डीडीसी इनामुलहक अंसारी ने बताया कि 2018 में महादलित और दलित कोटे में आवंटित 29,211 प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि में से 14,970 आवासों की राशि प्रत्यर्पण कर दी गई है। जिले का सभी दलितों को आवास मिल चुका है। इसलिए यह निर्णय लिया गया है। आमसभा में जिन दलितों के नाम का प्रस्ताव आएगा, उन्हें लोकसभा चुनाव बाद आवास दिया जाएगा। एससीएसटी कोटे में 2016-17 एवं 2017-18 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 29,211 घरों के लिए राशि भारत सरकार ने आवंटित की थी जिसमें से विभिन्न कारणों से 14,970 आवासों की राशि लौटा दी गई है। वहीं 14,241 प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि को अवशेष लक्ष्य में रखा गया है

------कोट--

फोटो 10एआरआर 1

-खरहट ग्राम पंचायत में 1600 से अधिक परिवारों का नाम प्रधानमंत्री आवास सूची में नहीं हैं जिसमें चार सौ ऋषिदेव व दलित परिवार शामिल हैं। इन सभी को आवास मुहैया कराने के लिए भारत सरकार के निर्देश पर दिसंबर महीने में आमसभा करके सूची बीडीओ रानीगंज को उपलब्ध करा दी गई है। सूची में नाम चढ़ने के बाद आवास मद की राशि सभी लाभुकों के खाते में आवास सहायक की संस्तुति पर भेजी जाएगी।

- बुद्धदेव विश्वास , मुखिया ग्राम पंचायत खरहट, रानीगंज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.