Move to Jagran APP

प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता का सख्ती से करें पालन: प्रेक्षक

- चुनाव को लेकर डीएम सामान्य प्रेक्षक ने किया अभ्यर्थियों के साथ बैठक - 17

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 12:20 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 12:20 AM (IST)
प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता का सख्ती से करें पालन: प्रेक्षक
प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता का सख्ती से करें पालन: प्रेक्षक

- चुनाव को लेकर डीएम, सामान्य प्रेक्षक ने किया अभ्यर्थियों के साथ बैठक

loksabha election banner

- 17 अपराधकर्मियों को बंध पत्र देने का दिया गया आदेश

संवाद सूत्र, अररिया: जिला मुख्यालय के समाहरणालय स्थित आत्मन हॉल में मंगलवार को सामान्य प्रेक्षक सज्जन सिंह आर चवन एवं डीएम बैद्यनाथ यादव की उपस्थिति में चुनाव अभ्यर्थियों के साथ निर्वाचन, विधि व्यवस्था को लेकर बैठक का आयोजित की गई। बैठक के दौरान डीएम ने अभ्यर्थियों को भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त आदर्श आचार संहिता के नियमों की जानकारी देते हुए शत- प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। वहीं सभी अभ्यर्थियों को निर्देश दिया गया कि मतदान केंद्रों पर नियुक्त किये गए पोलिग एजेंटों का उस केंद्र का मतदाता होना आवश्यक है। साथ ही ईवीएम एवं मतदान के वक्त एजेंटों की मौजूदगी आवश्यक है। इसलिए सभी अभ्यर्थी अपने -अपने एजेंट को इस बात की जानकारी दे दें। वहीं सामान्य प्रेक्षक द्वारा बैठक को संबोधित करते हुए अभ्यर्थियों को निर्देश दिया कि सभी अभ्यर्थी भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में ही पोस्टर, बैनर, गाड़ियों का परिचालन सुनिश्चित करवाएं । साथ हीं जिला स्तर पर गठित सिगल विडो सिस्टम अंतर्गत परमिशन कोषांग से अनुमति लेने के बाद हीं किसी तरह के सभा, जुलूस का आयोजन किया जाए। सामान्य प्रेक्षक ने बताया कि फोटोयुक्त मतदाता पर्ची का वितरण प्रारंभ कर दिया गया है और आम मतदाता की सुविधा हेतु जिला नियंत्रण कक्ष भी संचालित है जिसका दूरभाष संख्या 222309 है। चुनाव में वैनरेबल बूथ पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जायेगी। साथ हीं हेल्पलाइन नंबर 19590 या सी-विजिल एप पर चुनाव सम्बन्धी किसी शिकायत पर 30 मिनट में अंदर जांच कर एक सौ मिनट के अंदर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर बहुजन समाज पार्टी के राम नारायण भारती, बहुजन मुक्ति पार्टी के ताराचंद पासवान, बिहार लोक निर्माण दल के सुदामा सिंह सहित विभिन्न राजनीतिक दल के उम्मीदवार और निर्दलीय उम्मीदवार सहित चुनाव कोषांग के नोडल अधिकारी मौजूद थे। ------इनसेट-

चुनाव को लेकर 17 अपराधकर्मियों पर कार्रवाई

चुनाव को लेकर 17 अपराधकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। 23 अप्रैल को शांतिपूर्ण मतदान को लेकर एसपी धूरत सायली की अनुशंसा के आलोक में डीएम बैद्यनाथ यादव ने मंगलवार को आदेश निर्गत करते हुए जिले के 17 अपराधकर्मियों को अपराध नियंत्रण अधिनियम के अंतर्गत 23 अप्रैल तक सम्बन्धित थाने में दो बार उपस्थिति दर्ज करने का आदेश दिया है। साथ हीं संबंधित थानों को ऐसे अपराधकर्मियों से चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी और अशांति नही फैलाने का बंधपत्र जमा लेने का निर्देश जारी किया है। जिनमें मो.सऊद जोकीहाट, संजय साह जोकीहाट, कैसर आलम जोकीहाट, मो .अनीश बैरगाछी, मो. रिजवान, अब्दुल हन्नान, नौशाद आलम और अन्य शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.