Move to Jagran APP

सांसद के अररिया आवास के सामने लगा था पाकिस्तान ¨जदाबाद का नारा

किशनगंज। वर्ग, धर्म व जन्म के आधार पर भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला वायरल वीडियो के मामले म

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 03:00 AM (IST)
सांसद के अररिया आवास के सामने लगा था पाकिस्तान ¨जदाबाद का नारा
सांसद के अररिया आवास के सामने लगा था पाकिस्तान ¨जदाबाद का नारा

किशनगंज। वर्ग, धर्म व जन्म के आधार पर भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला वायरल वीडियो के मामले में दो आरोपित को नगर थाना पुलिस ने गुरुवार की देर रात्रि छापेमारी कर गिरफ्तार कर कर लिया है। अररिया के नव निर्वाचित सांसद सरफराज के अररिया स्थित आवास के सामने देश विरोधी नारा लगाया गया था। यह जानकारी सदर थानाध्यक्ष दीपांकर श्रीज्ञान ने कार्रवाई और जांच के बाद शुक्रवार को दी।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक पूछताछ के बाद दोनों आरोपितों को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार आरोपित शहजाद थाना क्षेत्र के इस्लामनगर व सूल्तान आजमी उर्फ बन्नी आजादनगर वार्ड नंबर 19 का निवासी है। अन्य आरोपित की गिरफ्तारी के पुलिस छापेमारी कर रही है।

--------------------------------

- देर संध्या को दर्ज हुई प्राथमिकी

जानकारी के अनुसार गुरुवार की संध्या थानाध्यक्ष दिपांकर श्रीज्ञान के सरकारी मोबाइल पर वायरल वीडीयो आया। वीडियो में भारत तेरे टुकड़े होंगे। पाकिस्तान ¨जदाबाद का नारा लगाया गया था। पुलिस ने मामले की गंभीरता से लेते हुए वायरल वीडीयो के तहकीकात कर थानाध्यक्ष के आवेदन पर गुरुवार की देर संध्या तीन युवकों को नामजद व अन्य अज्ञात के विरुद्ध नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि कि वायरल वीडियो शहर के इस्लामनगर स्थित नव निर्वाचित सांसद सरफराज आलम के घर के सामने उत्तर तरफ का है। तीनों आरोपितों को चिन्हित किया जा चुका है । जिसमें दो की गिरफ्तार की गई है। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एक अन्य आरोपित आदिव उर्फ सूमी जो वार्ड नंबर 19 के वार्ड पार्षद का पुत्र है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। आरोपित किसी भी दल के सदस्य नहीं है।

डीएसपी केडी ¨सह ने बताया कि दो नामजद आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। अन्य की गिरफ्तारी के छापेमारी की जा रही है। आरोपित युवकों की जांच कराई गई तो वह किसी भी राजनीतिक दल के प्राथमिक सदस्य नहीं है। भावनाओं में आकर नारेबाजी की थी।

-----------------------------

- वीडीओ की होनी चाहिए उच्च स्तरीय जांच: आरोपित

आइपीसी की धारा 295ए, 295बी, 500, 501, 505बी, 34, 66ए आइटी एक्ट के तहत किसी वर्ग या धर्म का अपमान करने के आशय से क्षति पहुंचाना या जान-बूझकर किसी धर्म या वर्ग के भावन ाओं ठेस पहुंचाना, ऐसा कॉमेंट या पोस्ट करना जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे या आपराधिक अभित्रास का अपराध आदि के मामले में में गिरफ्तारी हुई है। वहीं आरोपितों ने कहा कि वे लोग नारा नहीं लगाए हैं। यह साजिश है। बीडीओ की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

कोट

यह दुश्मनों की साजिश है। इतिहास गवाह है कि विकास चाहने वालों के लाखों दुश्मन होते हैं। मैं अपने पिता तस्लीमउद्दीन के नक्शे-कदम पर चलूंगा। वीडीओ की गहराई में जांच होनी चाहिए। दोषी पर कड़ी कार्रवाई हो। भाजपा वाले मेरी छवि को खराब करना चाहते हैं।

--सरफराज आलम, सांसद, अररिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.