Move to Jagran APP

उद्घाटन से पहले जर्जर हुआ रामपुर का पंचायत सरकार भवन

अररिया। अररिया प्रखंड के रामपुर मोहनपुर पश्चिम पंचायत में 2016 में ग्राम पंचायत सरकार भवन

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 02:54 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 02:54 AM (IST)
उद्घाटन से पहले जर्जर हुआ रामपुर का पंचायत सरकार भवन
उद्घाटन से पहले जर्जर हुआ रामपुर का पंचायत सरकार भवन

अररिया। अररिया प्रखंड के रामपुर मोहनपुर पश्चिम पंचायत में 2016 में ग्राम पंचायत सरकार भवन का शिलान्यास किया गया था। कुछ काम आधा- अधूरा छोड़ कर संवेदक 2017 में गायब हो गया जिसके चलते आज तक ग्राम पंचायत सरकार पंचायत को 98 लाख के भवन को हैंड ओवर नहीं किया जा सका है। इतनी बड़ी राशि से बना ये पंचायत भवन पूरी तरह अंदर से जर्जर हो गया है । इस संबंध में रामपुर मोहनपुर पश्चिम पंचायत के मुखिया मुर्शिद आलम ने कहा कि ठेकेदार की मनमानी से कार्य अपूर्ण है। गत वर्ष 2017 में आई प्रलयंकारी बाढ़ में इस भवन में चार फीट से अधिक पानी घुस गया था जिसके चलते भवन के सभी गेट, खिड़की और दीवार खराब हो गई । गेट बदलने लायक है । भवन रहने लायक नहीं है। उदंघाटन हुआ होता तो ग्राम पंचायत सरकार को इसकी मरम्मत करानी पड़ती। बाउंड्री का निर्माण और गार्ड की तैनाती जरूरी है।

loksabha election banner

------इनसेट----

फर्नीचर मद में छह लाख आवंटित अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ग्राम पंचायत सरकार भवन में कार्यपालक सहायकों की नियुक्ति की गई है। फर्नीचर मद में छह लाख की राशि आवंटित की गई है। ग्राम पंचायत सरकार को इस राशि से फर्नीचर की खरीदारी करनी है। इस बाबत बार-बार बीडीओ सहित वरीय अधिकारियों को सूचना दी गई है लेकिन समुचित कदम पंचायत राज के अधिकारियों के द्वारा नहीं उठाया जा रहा है। ग्राम पंचायतों में नियुक्त तमाम कर्मचारी मुखिया के घर पर स्थित अस्थायी कार्यालय में समय काट रहे हैं और ग्राम पंचायत राज सरकार का सचिवालय खंडहर में तब्दील हो रहा है।

---कोट- ग्राम पंचायत सरकार भवन की स्थिति के बाबत रिपोर्ट ग्राम पंचायत सचिव से तलब की जाएगी। अधूरे कार्यों को छोड़कर फरार संवेदक को इस बाबत नोटिस भेजी जाएगी। ग्राम पंचायतों में नियुक्त कर्मियों को ग्राम पंचायत सरकार भवन में ही बैठना है।

-इनामुल हक अंसारी, डीडीसी अररिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.