संसू, जोकीहाट (अररिया): बुधवार को होने वाले मतदान को लेकर मंगलवार को डीएम प्रशांत कुमार व एसपी हृदयकांत किसान कालेज जोकीहाट पहुंच कर मतदान की तैयारी की समीक्षा की। इसके बाद मतदान कर्मियों को संबोधित किया। जिला पदाधिकारी ने कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के महापर्व के पारदर्शिता पूर्ण निष्पादन कराने में आपका सहयोग सराहनीय रहा है। जोकीहाट प्रखंड में जिले का अंतिम मतदान है। इसलिए इस अंतिम चरण के मतदान को शांतिपूर्ण निष्पादित कराने में सभी कर्मी जुट जाएं। डीएम ने कहा कि निर्धारित समय पर मतदान कराना है। सुबह सात बजे से पांच बजे शाम तक मतदान का समय निर्धारित है। मतदान के बाद समय पर ईवीएम सीलिग कर बाजार समिति अररिया के स्ट्रांग रूम में जमा कराना है। निर्भीक होकर मतदान कराएं। मतदान केंद्रों पर अनावश्यक भीड़ न लगे। एसपी ने मतदान कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। न तो मतदान कर्मी और न ही मतदाता किसी से डरें। अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें। एसपी ने चुनाव कर्मियों से कहा कि आवश्यकता होने पर पुलिस बल जगह पर पहुंच जाएगी। पुलिस बल की कमी नहीं है। हर बूथों पर धारा 144 लागू रहेगा। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी कार्य समय पर निष्पादित करें।

एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है। चप्पे-चप्पे में सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए करीब 12 सौ पुलिस कर्मियों व तीन सौ पचास पुलिस अधिकारियों को लगाया गया है। वहीं तीन डीएसपी,नौ पुलिस इंस्पेक्टर विधि व्यवस्था के लिए जोकीहाट से लेकर महलगांव क्षेत्र में मानिटरिग करेंगे। मुख्यालय डीएसपी सख्त सुबोध कुमार ने बताया कि विधि व्यवस्था में बाधा उत्पन्न करने के खिलाफ सुसंगत धाराओं में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

चार हजार लोगों के खिलाफ हुई है 107 की कार्रवाई

पंचायत चुनाव को लेकर आज जोकीहाट प्रखंड में होने वाले मतदान के लिए छह लोगों के खिलाफ सीसीए तथा चार हजार के खिलाफ 107 की कार्रवाई की गई है। तीन हजार लोगों से बांड भी भराया गया है। उक्त जानकारी एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने देते हुए कहा कि मतदान में बाधा उत्पन्न करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Edited By: Jagran