Move to Jagran APP

Araria: स्कूल MDM में सांप मिलने के बाद आधी हुई बच्चों की अटेंडेंस, जांच करने पहुंचे शिक्षा विभाग के उप निदेशक

Snake in Mid Day Meal विद्यालय में सोमवार को बच्चों की संख्या लगभग आधी रही। सोमवार को विद्यालय में 228 बच्चे ही मौजूद थे जबकि शनिवार को 519 बच्चे आए थे। सोमवार को मध्याह्न भोजन भी बच्चों के लिए नहीं आया।

By Ashutosh Kumar NiralaEdited By: Mohammad SameerPublished: Mon, 29 May 2023 11:15 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 11:15 PM (IST)
Araria: स्कूल MDM में सांप मिलने के बाद आधी हुई बच्चों की अटेंडेंस, जांच करने पहुंचे शिक्षा विभाग के उप निदेशक
अररिया में एमडीएम में निकले सांप मामले की जांच करने पहुंचे शिक्ष विभाग के उपनिदेशक।

संवाद सूत्र, जोगबनी (अररिया): बीते शनिवार को मध्य सह उच्च विद्यालय अमौना में मध्याह्न भोजन की खिचड़ी में मृत सांप मिलने के बाद सोमवार को अधिकारियों की टीम जांच के लिए विद्यालय पहुंची। अधिकारियों ने विभिन्न बिंदुओं पर रसोईया, शिक्षकों व एचएम से जानकारी ली। साथ ही विद्यालय के बच्चों से भी पूछताछ की।

loksabha election banner

शिक्षा विभाग के उप निदेशक ने की जांच

इस जांच में सर्व प्रथम डीपीओ राशिद नवाज अपनी टीम के साथ विद्यालय पहुंचे और रसोई घर व भोजन रखने वाले बर्तनों का जायजा लिया। मौके पर उन्होंने कुछ भी बताने से साफ तौर पर इंकार कर दिया।

इसके बाद पटना से जांच के लिए विद्यालय पहुंचे शिक्षा विभाग के उप निदेशक मोतिउर्रहमान, सहायक निदेशक सचिनंदन कुमार, एपीसी रमेश प्रसाद ने विद्यालय में घटित घटना के संबंध में बारीकी से जांच पड़ताल की।

अधिकारियों ने विद्यालय में कार्यरत तीनों रसोईया से पूछताछ की। शिक्षकों व बच्चों से भी जानकारी ली। इस संबंध मे उप निदेशक ने बताया कि अभी मामले के विभिन्न पहलुओं पर जांच चल रही। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

इस मौके पर डीपीओ एमडीएम गोविंद कुमार सहित अन्य अधिकारी व स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रकाश चंद्र विश्वास, बिजेंद्र पासवान, राजीव झा, मुकेश कुमार, सोनी कुमारी सहित अन्य शिक्षक व वॉर्ड पार्षद सुनील यादव, मो. परवेज वगैरह मौजूद थे।

घटना के बाद कम कम बच्चे आए स्कूल

घटना के बाद विद्यालय में सोमवार को बच्चों की संख्या लगभग आधी हो गई। सोमवार को विद्यालय में 228 बच्चे ही उपस्थित हुए, जबकि शनिवार को 519 बच्चे आए थे। सोमवार को मध्याह्न भोजन बच्चों के लिए नहीं आया। विद्यालय की ओर से सभी बच्चों को बिस्किट व दूसरी खाने की चीजें दी गईं।

सोमवार को विद्यालय पहुंचे बच्चों की पढ़ाई कम, पूछताछ ज्यादा हुई। अधिकारियों के पहुंचने के बाद जांच प्रक्रिया काफी देर तक चली। इसके बाद 11:30 बजे सभी बच्चों को छुट्टी दे दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.