Move to Jagran APP

पुलिस ने अलग-अलग जगहों से कट्टा व शराब की पकड़ी बड़ी खेप

जागरण संवाददाता अररिया जिले की पुलिस को वाहन चेकिग के दौरान बड़ी कामयाबी मिली है। एस

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 11:03 PM (IST)
पुलिस ने अलग-अलग जगहों से कट्टा व शराब की पकड़ी बड़ी खेप
पुलिस ने अलग-अलग जगहों से कट्टा व शराब की पकड़ी बड़ी खेप

जागरण संवाददाता, अररिया: जिले की पुलिस को वाहन चेकिग के दौरान बड़ी कामयाबी मिली है। एसपी के निर्देश पर जगह-जगह वाहन चेकिग व गश्ती के दौरान जहां अररिया के टाउन हाल के समीप कट्टा व फाइटर के साथ दो को पकड़ने में पुलिस को कामयबी मिली है। महलगांव ओपी क्षेत्र में भारी मात्रा में शराब व बैरगाछी आपी क्षेत्र में 42.6 किलो गांजा बरामद किया गया। एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि सोमवार की रात मुख्यालय डीएसपी सुबोध कुमार के नेतृत्व में शहर में गश्ती के दौरान टाउन हाल के समीप से दो युवक को पकड़ा गया है। उसके पास से एक कट्टा व एक फाइटर बरामद किया है। एसडीपीओ ने बताया कि दोनों युवक लूटपाट करने की नीयत से सड़क किनारे खड़ा था। मुख्यालय डीएसपी के पहुंचते ही भागने का प्रयास किया। लेकिन दोनों को पकड़ लिया गया। पकड़े गए युवक में से मिर्जाभाग का सैफ अली व गैयारी का सहादत अली है। दोनों के बारे में पुलिस पता कर रही है कि अन्य मामलों में तो इसकी संलिप्तता नहीं है। विदित हो कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क चेकिग व अपराध नियंत्रण को लेकर एसपी अशोक कुमार सिंह के निर्देश पर लगातार चेकिग अभियान चलाया जा रहा है।

loksabha election banner

दो कार से विदेशी शराब सहित तीन तस्कर गिरफ्तार महलगांव ओपी में बरामद वाहन पर लदी थी विदेशी शराब - दोनों कार बंगाल से अमौर दलमालपुर, बलुवा के रास्ते आ रही थी अररिया - बलुवा चौक के निकट विदेशी शराब सहित तीन तस्कर गिरफ्तार - तीन सौ पचास लीटर विदेशी शराब हुई जब्त संसू, जोकीहाट (अररिया): महलगांव पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बंगाल से अररिया जा रहे दो चमचमाती चारपहिया वाहनों से भारी मात्रा में विदेशी शराब बलुवा चौक के निकट वाहन चेकिग के दौरान बरामद करने में मंगलवार की सुबह सफलता पाई है। जब्त विदेशी शराब मैकडोनाल्ड ब्रांड की है जो सफारी और एर्टिगा कार में रखा था। शराब बंगाल से अमौर, दलमालपुर, महलगांव, अररिया के रास्ते रानीगंज ले जाया जा रहा था। महलगांव ओपीध्यक्ष गुलाम शाहबाज आलम ने बताया कि जब्त शराब करीब 350.64 लीटर है। पुलिस छानबीन के दौरान सफारी का चालक पुलिस अधिकारियों और जवानों को चकमा देकर भाग निकला जबकि एर्टिगा वाहन से तीन तस्करों को पुलिस ने गिरफतार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों में उमाकांत रमण उर्फ बबलू पासवान, ग्राम पासवान टोला बरबन्ना, रानीगंज बाजार के छोटू कुमार साह व सूरज कुमार, ग्राम बड़हरा, तीनों थाना रानीगंज, जिला अररिया का निवासी है। ओपीध्यक्ष ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बंगाल से बड़ी मात्रा में शराब लेकर दो चारपहिया वाहन महलगांव के बलुवा के रास्ते अररिया की ओर प्रवेश करेगा। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों और जवानों को सतर्क कर दिया गया। इस क्रम में अमौर, दलमालपुर के रास्ते आने वाले सभी वाहनों की बलुवा चौक के निकट छानबीन की जा रही थी। इस क्रम में दोनों कारों को रोकने का इशारा किया गया। पुलिस को देखते ही दोनों कारों पर सवार तस्कर भागने लगा। लेकिन पुलिस जवानों ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि सफारी का चालक पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। पुलिस सभी गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में जुटी है कि आखिर विदेशी शराब बंगाल के किस शहर से लोडकर रानीगंज के किस तस्कर तक पहुंचाया जा रहा था। गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस को अहम सुराग दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.