Move to Jagran APP

मुख्य पार्षद के वार्ड का बुराहाल, सड़क पर बहता गंदा पानी

अररिया: नगर परिषद के मुख्य पार्षद रीतेश कुमार राय के वार्ड का भी बुरा है है। नालों पर

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 10:06 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 10:06 PM (IST)
मुख्य पार्षद के वार्ड का बुराहाल, सड़क पर बहता गंदा पानी
मुख्य पार्षद के वार्ड का बुराहाल, सड़क पर बहता गंदा पानी

अररिया: नगर परिषद के मुख्य पार्षद रीतेश कुमार राय के वार्ड का भी बुरा है है। नालों पर स्लैब नहीं रहने के कारण जाम नाला का गंदा पानी सड़क पर बहता है। वार्डवासी कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जागरण टीम रविवार को नगर परिषद के वार्ड नंबर 17 पहुंची। टीम को देखते ही वार्ड वासियों की पीड़ा छलक पड़ी। लोगों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। लोगों ने बताया कि इस वार्ड की सबसे बड़ी समस्या जल निकासी की है। जल निकासी पर्याप्त साधन नहीं है। वार्ड में नाला निर्माण तो कराया गया है लेकिन अधिकांश नाले पर ढक्कन नहीं है। जिसकारण वर्षा होने पर और जाम नाला का गंदा पानी सड़क पर और घरों में प्रवेश कर जाता है। घर से साफ कपड़े पहन कर निकलने पर वह भी गंदा हो जाता है। नाला से निकलने वाली बदबू से वार्ड वासी परेशान हैं। जबकि यह वार्ड वीआईपी वार्ड में गिना जाता है। इस वार्ड में ही नप के मुख्य पार्षद का निवास स्थान है। रहिका टोला के बीच सड़कों पर गंदा पानी बह रहा है। इस वार्ड के अधिकांश सड़कों का भी बुरा है।

loksabha election banner

- मरवाड़ी पट्टी का खस्ताहाल

इस वार्ड में ही मरवाड़ी पट्टी है। जिसमें बड़े- बड़े व्यवसाय रहते हैं। कुछ सरकारी दफ्तर इसी वार्ड में है। यहां के लोग भी जाम नाला से निकलने वाले गंध से परेशान रहते हैं। बगल में ही नप के मुख्य पार्षद का घर है। बगल वाले गली में गंदा पानी जमा रहता है। वार्डवासी गंभी बीमारी फैलने की आशंका से भयभित है।

-------------------

कोट-

नाला का खुला रहना सबसे बड़ी समस्या है। बदबू के कारण लोग नाक पर रूमाल लेकर आते जाते हैं। समय समय पर वार्ड की सफाई भी नहीं होती है। जहां -तहां कचरा पड़ा है। जल्द इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो लोग गंभी बीमारी के शिकार हो जाएंगे।

- मो. मसूद आलम

------------------------

कोट-

- बार- बार नप में शिकायत करने के बाद भी सफाई कर्मी सप्ताह व महीना में एकाध बार ही दिखाई देते हैं। जबकि इस वार्ड के वार्ड पार्षद को लोगों ने बहुत ही उम्मीद से तीसरी बार निर्विरोध चुना है। लोगों को उनसे बहुत उम्मीद है कि वे वार्ड की समस्याओं को बहुत जल्द दूर कराएंगे।

- कन्हैया लाल वर्मा

सड़क पर जमा गंदा पानी से होकर बच्चों को हरदिन स्कूल जाना पड़ता है। हमेशा डर भय सताता है कि हमारे बच्चे कहीं बीमार नहीं पड़ जाए। जल निकासी के लिए ठोस व्यवस्था होनी ही चाहिए।

- आवेश अख्तर

-----------------------------

कोट -

शौचालय निर्माण की दूसरी किस्त की राशि के लिए कई बार नप कार्यालय का चक्कर लगा चुका हुं। लेकिन उन्हें दूसरी किस्त की राशि नहीं मिली है। जिसकारण शौचालय रूम अधूरा पड़ा है।

- मो. सुल्तान

-----------------------

कोट -

नव निर्मित सड़कों की ऊंचाई अधिक है और अधिकांश मकान नीचे हैं। हल्कि बारिश होने पर वार्ड में पानी जमा हो जाता है। जल निकासी का पर्याप्त साधन नहीं है।

- कन्हैया यादव यादव

--------------------------------------

कोट -

- स्लैबों नहीं रहने की सूचना नहीं है। सभी नाला पर ढक्कन लगाया गया था। यदि कहीं स्लैब टूट गया होगा तो जानकारी लेकर स्लैब बनवाया जाएगा। जल निकासी के लिए मास्टर नाला निर्माण की बात चल रही है। जल जमाव की समस्या को बहुत जल्द समाधान करा लिया जाएगा। इसके लिए प्रयासरत हुं।

- रीतेश कुमार राय, मुख्य पार्षद नगर परिषद अररिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.