Move to Jagran APP

लैंडपोर्ट जलने से बाल-बाल बचा

अररिया। जोगबनी लैंडपोर्ट में बुधवार को चार बजे के लगभग एक पेट्रोल टैंकर के पलटने से पोट

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 12:44 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 12:44 AM (IST)
लैंडपोर्ट जलने से बाल-बाल बचा
लैंडपोर्ट जलने से बाल-बाल बचा

अररिया। जोगबनी लैंडपोर्ट में बुधवार को चार बजे के लगभग एक पेट्रोल टैंकर के पलटने से पोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गई। दमकल दल और लैंड पोर्ट प्रबंधन की सतर्कता से लैंड पोर्ट भवन, करोड़ों रुपये मूल्य को ट्रकों पर लदे सामान व दर्जनों वाहन स्वाहा होने से बच गए। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक पेट्रोल टैंकर के पलटने से परिसर में गिर रहे पेट्रोल को देखते हुए एलपीआइ (लैंडपोर्ट ऑफ इंडिया) के प्रबंधक आरके रमण ने सुरक्षा के तौर पर पूरे परिसर की विद्युत आपूर्ति को तत्काल बंद करवा दिया। आनन-फानन में इसकी सूचना अग्निशामक एवं जोगबनी थाना को दी। इस दौरान एसएसबी और लैंडपोर्ट पर तैनात जवान जहां टैंकर पलटा था, मोबाइल एवं लोगों को जाने से रोक दिया। इसी बीच अग्निशामक दल भी पहुंच गया। केमिकल युक्त पानी के छिड़काव के बीच हाईवा से टैंकर को उठाया गया। इस संबंध में एलपीआइ के सूत्रों ने बताया कि चालक के गलती से घटना हुई थी। टैंकर के पलटने से परिसर मे पेट्रोल की गंध फैल गई थी। किसी प्रकार का अप्रिय घटना घटित न हो, इसके लिए एहतियात के तौर पर विद्युत कनेक्शन को बंद करा दिया गया था, लेकिन अब किसी प्रकार की कोई बात नहीं है, स्थिति सामान्य हो गई है

loksabha election banner

-कोट---- टैंकर कैस पलटा, इसकी जांच की जाएगी। तत्काल सुरक्षात्मक कदम उठाने से बड़ी घटना टल गई। गंध की जानकारी मिलते ही परिसर को खाली करा दिया गया था, क्योंकि एक छोटी सी भी चूक से लैंडपोर्ट धू-धूकर जलने लगता। -आरके रमण, प्रबंधक, लैंडपोर्ट ऑफ इंडिया, जोगबनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.