अररिया । कोरोना वायरस ने लोगों की जिदगी को काफी कष्टदायी बना दिया है। जिले में संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। हर दिन जिले में किसी न किसी की जिदगी छीन रही है। संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन में सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। सरकारी गाइडलाइन का पालन कराने के लिए कार्रवाई भी की जा रही है। बुधवार से लॉकडाउन थ्री शुरू होगा, जो एक जून तक लागू रहेगा। लॉकडाउन पार्ट वन और पार्ट टू के दौरान भले ही संक्रमितों के ग्राफ में थोड़ी कमी आई है परंतु संतोषजनक नहीं है। अररिया सहित पूरे जिले में लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए अधिकारियों को कई निर्देश दिए गए हैं। इस बार लॉकडाउन के दौरान जिले में अबतक 17 दुकानें सील की गई है।

अलग अलग स्थानों पर की गई छापेमारी : एसडीओ शैलेश चंद्र दिवाकर के नेतृत्व में मंगलवार को लॉकडाउन पार्ट टू के अंतिम दिन अलग स्थानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले नौ दुकानों को सील किया गया। इससे पहले भी आठ दुकानों को सील किया गया था। अलग अलग दुकानों को खोलने के लिए जिला प्रशासन द्वारा तिथि और समय निर्धारित किया गया है। नियमों के उल्लंघन करने वलों के विरुद्ध प्रशासनिक दंडा चलना शुरू है। इतना ही नहीं कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध जुर्माना व आपदा अधिनियम के तहत कार्रवाई भी हो रही है।

एसडीओ शैलेष चंद्र दिवाकर ने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते सरकारी स्तर पर नया गाइडलाइन प्राप्त हुआ है। इसे और सख्ती से लागू किया जाएगा। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। बुधवार से लॉकडाउन थ्री शुरू हो रहा है। लोगों को गाइडलाइन पालन करने की अपील की जा रही है। कोरोना से पूरा देश परेशान हैं। थोड़ी सी सर्तकता और सावधानी से हम कोरोना को मात दे सकते हैं। लोगों से अपील की जा रही है। बिना काम के इधर उधर नहीं घूमें। मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करें। बाजारों में अनावश्यक भीड़ नहीं लगाएं। कुछ आवश्यक दुाकनें गाइडलाइन के अनुसार निर्धारित समय तक के लिए खोले रखने का निर्देश दिया है। कुछ दुकानों को निर्धारित तिथि को निर्धारित समय तक के लिए खोलने का निर्देश है। कुछ जरूरी सेवा जारी रहेगी। गाइडलाइन का पालन कराने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है और आम लोगों से भी उम्मीद है। - इन दुकानें की गई सील एसडीओ द्वारा मंगलवार को छापेमारी अभियान के तहत ठाकुमर कोल्ड ड्रिक, अस्पताल रोड टॉउन हॉल के समीप अमित फर्टिलाइजर, अस्पताल रोड सईद बॉक्स दुकान, कृषि सेवा केंद्र, कॉलर प्वाइंट, नसर साइकिल स्टोर, न्यू पपुलर साइकिल स्टोर, मैट्रो साइकिल स्टोर, सहित नौ दुकानों को सील किया गया। इन दुकान संचालकों द्वारा गाइडलाइन का उल्लंघन किया जा रहा था। एसडीओ को सूचना मिलते ही छापेमारी दल गठित कर दुकानों पर छापेमारी की गई। इससे पहले भी एसडीओ द्वारा गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले आठ दुकानों को सील किया गया था।

Edited By: Jagran