Move to Jagran APP

ये हैं भारत की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल्स, एक लीटर फ्यूल में देती हैं बेहतरीन माइलेज

भारत में कुछ कम्यूटर रेंज की मोटरसाइकिल्स अवेलेबल हैं जो कम क्षमता की होती हैं लेकिन इनका माइलेज काफी अच्छा होता है। ये मोटरसाइकिल्स चलाने में काफी आसान होती हैं और इनका वजन भी काफी कम होता है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 05:59 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 06:34 AM (IST)
ये हैं भारत की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल्स, एक लीटर फ्यूल में देती हैं बेहतरीन माइलेज
ये हैं भारत की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में मोटरसाइकिल्स की कई वैराइटी अवेलेबल हैं जिनमें से आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से मॉडल चुन सकते हैं। इन्हीं बाइक्स में कुछ कम्यूटर रेंज की भी हैं जो कम क्षमता की होती हैं लेकिन इनका माइलेज काफी अच्छा होता है। ये मोटरसाइकिल्स चलाने में काफी आसान होती हैं और इनका वजन भी काफी कम होता है। आज हम आपको भारत में मिलने वाली ऐसी ही कुछ मोटरसाइकिल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी।

loksabha election banner

TVS Sport: इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 109.7 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड फयूल इंजेक्ट इंजन लगा हुआ है जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। अगर माइलेज की बात करें तो ये बाइक 1 लीटर पेट्रोल में तकरीबन 95 Kmpl का माइलेज देती है। ये माइलेज काफी ज्यादा है ऐसे में आप कम फ्यूल में लंबी दूरी तय कर सकते हैं। कीमत की बात करें तो ये बाइक 54,850 रुपये (एक्स-शोरूम) खरीदी जा सकती है।

Bajaj CT100: इंजन की बात की जाए तो इस बाइक में 102 cc का 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। ये इंजन 7500 rpm पर 5.81 kW की मैक्सिमम पावर और 5500 rpm पर 8.34 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में कंपनी ने 4-स्पीड गियरबॉक्स लगाया है। अपने पावरफुल इंजन की बदौलत ये बाइक 90 km/h की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है। अगर माइलेज की बात करें तो ये बाइक 1 लीटर पेट्रोल में तकरीबन 89.5 kmpl का माइलेज देती है। Bajaj CT 100 BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 44,122 रुपये है।

Honda Livo: Honda Livo के इंजन की बात करें तो इसमें 109.51 cc का एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक SI, BS-VI इंजन दिया गया है जो 7500 rpm पर 6.47 kW की मैक्सिमम पावर और 5500 rpm पर 9.30 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। अगर बात करें कीमत की तो Honda Livo 70,059 रुपये (एक्स-शोरूम) में अवेलेबल है। अगर माइलेज की बात करें तो ये बाइक 1 लीटर पेट्रोल में तकरीबन 74 Kmpl का माइलेज देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.