Move to Jagran APP

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के आने से पहले ही भारत में बेहद पॉपुलर हैं ये EVs, देते हैं जबरदस्त रेंज

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द ही लॉन्च किया जाने वाले है लेकिन इससे पहले ही ये अच्छी-खासी लोकप्रियता हासिल कर चुका है। ऐसे में आज हम आपको ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से भी पहले भारत में तहलका मचा चुके इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 04:38 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 07:25 AM (IST)
Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के आने से पहले ही भारत में बेहद पॉपुलर हैं ये EVs, देते हैं जबरदस्त रेंज
Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के आने से पहले ही भारत में बेहद पॉपुलर हैं ये EVs

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को तैयार करने के लिए एक विशाल प्रोडक्शन प्लांट लगाया जा रहा है। इस प्लान की क्षमता काफी ज्यादा होगी। भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज दिखाई दे रहा है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर लम्बी रेंज देगा साथ ही साथ इसे काफी स्पोर्टी लुक में डिजाइन किया गया है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द ही लॉन्च किया जाने वाले है लेकिन इससे पहले ही ये स्कूटर अच्छी-खासी लोकप्रियता हासिल कर चुका है। ऐसे में आज हम आपको ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से भी पहले भारत में तहलका मचा चुके बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

TVS iQube Electric

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 1,08,012 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसमें 4.4kW की पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो कि 140 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। आपको बता दें कि ये स्कूटर महज 4.2 सेकंड में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। अगर इस स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो ये 78 किमी प्रति घंटा है। ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 75 किमी की अधिकतम रेंज हासिल कर सकता है। फीचर्स के लिहाज से यह स्कूटर कंपनी के नेक्स्ट-जेन टीवीएस स्मार्ट एक्स कनेक्ट प्लेटफॉर्म के साथ आता है और यह एडवांस टीएफटी क्लस्टर और टीवीएस आईक्यूब एप से भी लैस है।

Bajaj Chetak Electric

Bajaj Chetak Electric स्कूटर को भारत में 1,15,000 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया गया है। Bajaj Chetak Electric स्कूटर में 3kWh का बैटरी पैक लगाया गया है जो 4.8kW क्षमता की मोटर को पावर देता है। ये मोटर 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। कंपनी के दावे के अनुसार बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज देने में सक्षम है। अगर चार्जिंग टाइम की बात करें तो इसे 5 घंटे में नार्मल 5A पावर सॉकेट के माध्यम से पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है वहीं महज 1 घंटे में इसे 25 फीसद तक भी चार्ज किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.