नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ मोटरसाइकिल्स को लॉन्च किया जाने लगा है। जो लोग ब्लूटूथ मोटरसाइकिल्स खरीदना चाहते हैं अब उनके लिए मार्केट में किफायती रेंज में ये बाइक्स उपलब्ध हैं। आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ ब्लूटूथ कनेक्टेड मोटरसाइकिल्स लेकर आए हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी। ये मोटरसाइकिल्स हाईटेक होने के साथ ही बेहद पॉपुलर भी हैं, तो चलिए जानते हैं इन बाइक्स की कीमत और खासियत के बारे में सबकुछ।

Hero Glamour Xtec

Hero Glamour Xtec ब्लूटूथ फीचर्स की साथ आने वाली सबसे नई कम्यूटर मोटरसायकिल है जो एक्ससेंस प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन के साथ 125cc BS-VI इंजन द्वारा संचालित है और यह 7% अधिक फ़्यूल एफ़िशिएंट है। इंजन 7500 आरपीएम पर 10.7 बीएचपी का पावर आउटपुट और 6000 आरपीएम पर 10.6 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। ऑटो सेल टेक्नोलॉजी इसमें i3S (आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम) मिलता है। Hero Glamour Xtec को 78,900 रुपये (ड्रम वैरिएंट) और 83,500 रुपये (डिस्क वैरिएंट) (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च किया गया है। ग्लैमर एक्सटेक सेगमेंट में पहला 'इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जिंग', कॉल और एसएमएस अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और गूगल मैप कनेक्टिविटी के साथ टर्न-बाय-टर्न नैविगेशन मिलता है।

TVS Apache RTR 200 4V

इंजन और पावर की बात करें इस मोटरसाइकिल में 197.75cc, सिंगलम, सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, 4-वॉल्व, ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है जो 20.82 PS की मैक्सिमम पावर और 17.25 Nm का पीक टॉर्क (स्पोर्ट मोड) जेनरेट करता है। ये इंजन RT-Fi (रेसिंग ट्यून्ड-फ्यूल इंजेक्शन) तकनीक से लैस है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जपदा गया है। इस मोटरसाइकिल के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनो शॉक दिया गया है। मोटरसाइकिल में 17-इंच के अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं। मोटरसाइकिल के फ्रंट टायर में 270mm डिस्क ब्रेक और 240mm डिस्क ब्रेक दिया गया है। फीचर्स की बात करें इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED हेडलाइट्स और LED DRLs, LED टेललैंप, GTT (ग्लाईट थ्रू ट्रैफिक) फीचर दिया गया है जो बिना एक्सेलरेटर लिए जबरदस्त ट्रैफिक में बाइक चलाने की सहूलियत देता है। इसके साथ ही मोटरसाइकिल में ब्लूटूथ इनेबल्ड स्मार्ट एक्स-कनेक्ट तकनीक ऑफर की जा रही है। इसकी शुरुआती कीमत 1,32,065 रुपये है।

Hero Xtreme 200S

Hero Xtreme 200S को 1,24,000 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है। इसका इंजन 13.3 kw की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम है। मोटरसाइकिल में 130 mm के रेडियल टायर के और 276 mm के फ्रंट डिस्क ब्रेक ऑफर किए जाते हैं। फीचर्स की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में LCD डिस्प्ले दिया जाता है और इसके साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलती है।

Yamaha FZS-FI

Yamaha FZS-FI में इसमें पहले की ही तरह 149cc के फ्यूल इंजेक्टड इंजन का प्रयोग किया गया है। जिसके साथ कंपनी ने साइड स्टैंड इंजन कटऑफ स्विच का विकल्प भी दिया है, जो मैट रेड कलर के साथ उपलब्ध होगा। FZ सीरीज में यह इंजन 12.2bhp की पावर और 13.6Nm का टॉर्क देने में सक्षम है। इस मोटरसाइकिल में कई सारे फीचर्स ऑफर किए जाते हैं जिनमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी शामिल है जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को बाइक से कनेक्ट कर सकते हैं। इस मोटरसाइकिल की शुरुआती कीमत 1,08,200 रुपये है।