नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Zontes 350R Streetfighter Bike: चीनी दोपहिया निर्माता कंपनी जोंटेस (Zontes) ने भारत में अपनी नई 350R स्ट्रीटफाइटर बाइक को लॉन्च कर दिया है। यह एक हाई रेंज वाली बाइक है, जिसकी कीमत 3.15 लाख रुपये रखी गई है।

गौरतलब है कि भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में दोपहिया वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए निर्माता ने 348cc वाली पांच बाइकों को यहां लॉन्च करने का फैसला लिया है। इसके लिए एक नेकेड (350R) बाइक, स्पोर्ट्स टूरर (350X), कैफे रेसर (GK350) बाइक , एक टूरर (350T) बाइक और एक एडवेंचर (350T) बाइक शामिल होंगी।

बाइक को दिया गया है खास डिजाइन

Zontes 350R Streetfighter बाइक को भारत में नीला, काला और सफेद जैसे तीन रंगों में लाया गया है। डिजाइन की बात करें तो इसमें स्टेप-अप स्टाइल सीट के साथ शार्प स्टाइल दिया गया है। मोटरसाइकिल में ऑल-एलईडी लाइटिंग, स्लिपर क्लच, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच का एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल और कीलेस कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा, एक्सटेंडेड टैंक श्राउड्स के साथ 15 लीटर क्षमता वाला मस्कुलर फ्यूल टैंक, डुअल फास्ट चार्जिंग यूएसबी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है। मोटरसाइकिल 17 इंच के अलॉय व्हील्स से भी लैस है।

Zontes 350R Streetfighter का इंजन पावर

350R स्ट्रीटफाइटर एक एंट्री-लेवल बाइक है और इसमें 348cc वाला सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,500rpm पर लगभग 37.4bhp की पावर और 7,500rpm पर 32Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशं के लिए बाइक को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है।

सस्पेंशन ड्यूटी के लिए बाइक में 43mm का यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक दी गई है, जबकि ब्रेकिंग को फ्रंट में 320 मिमी डिस्क और रियर में 265 मिमी रोटर द्वारा मानक के रूप में दोहरे चैनल ABS के साथ नियंत्रित किया जाता है। बेहतर राइडिंग के लिए बाइक कोचार राइडिंग मोड्स भी दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें-

Upcoming Bikes October 2022: पैसे लेकर हो जाएं तैयार, दिवाली से पहले मिल सकती है इन धाकड़ बाइक्स को एंट्री

अक्टूबर में ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां मचाएंगी धमाल, जानें कीमत और लॉन्च डेट

Zontes 350R Streetfighter की कीमत

इस स्ट्रीटफाइटर बाइक को रंगों के हिसाब से अलग-अलग कीमत पर लाया गया है। इसके ब्लू शेड के लिए 3.15 लाख रुपये देने पड़ते हैं। वहीं, काले और सफेद रंगों के लिए 3.25 लाख रुपये चुकाने होंगे। सभी कीमतें एक्स-शोरूम इंडिया और इंट्रोडक्टरी हैं। Zontes को देश भर में नए Moto Vault डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा। वहीं, अपने सेगमेंट में यह KTM 390 Duke और BMW G 310 R को टक्कर देती है।

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट