नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen Tiguan Exclusive Edition: भारत में फॉक्सवैगन ने अपनी फेमस टिगुआन कार (Tiguan) के खास एक्सक्लूसिव एडिशन को लॉन्च कर दिया गया है। इस कार को 33.49 लाख रुपये में लाया गया है, जिसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलते हैं। साथ ही नया कलर ऑप्शन टिगुआन स्पेशल एडिशन को और भी खास बना देता है। तो चलिए इस शानदार कार के बारे में जानते हैं।

मिले हैं कई शानदार अपडेट्स

Volkswagen Tiguan के एक्सक्लूसिव एडिशन में सबसे पहले इसका प्योर व्हाइट और ऑरिक्स सफेद रंग देखने को मिलता है। इसका सफेद रंग इसे बाकी मॉडल से बिल्कुल अलग बना देता है। वहीं, एसयूवी के बूटलिड पर एक 'एक्सक्लूसिव एडिशन' बैजिंग भी रखा गया है।

डिजाइन की बात करें तो इसमें एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप, 18-इंच सेब्रिंग स्टर्लिंग सिल्वर अलॉय व्हील, एल्युमीनियम पैडल और डायनामिक हबकैप हैं। इसके केबिन में पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे बहुत-से नए फीचर्स को जोड़ा गया है। वहीं, सेफ्टी फीचर्स के लिए 6-एयरबैग के साथ हिल स्टार्ट असिस्ट और ड्राइवर अलर्ट सिस्टम को रखा गया है।

नए Tiguan का इंजन

इंजन की बात करें तो, नए मॉडल में इंजन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं किया गया है। फॉक्सवैगन टिगुआन स्पेशल एडिशन में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-चार्ज पेट्रोल इंजन है, जो 187bhp की मैक्सिमम पॉवर और 320Nm की पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए इस कार में 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को रखा गया है। पहले की तरह इस एसयूवी में फॉक्सवैगन का 4MOTION ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी देखने को मिलता है।

बता दें कि इससे पहले फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट मॉडल को इंडियन मार्केट में 31.99 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत पर लॉन्च किया गया था। इस तरह स्पेशल मॉडल थोड़े प्रीमियम पर आया है। 

ये भी पढ़ें-

अगर पार्किंग से गायब हो गई कार तो क्या करेंगे आप? जान लें इससे जुड़े नियम

एक्सीडेंट के समय लॉक हो जाती हैं ज्यादातर गाड़ियां, जान बचाने के लिए ये टिप्स बनेंगी संजीवनी

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट