नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। पियाजियो इंडिया ने भारत में अपना वेस्पा नोटे (Notte) 125 स्पेशल एडिशन स्कूटर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 68,645 (एक्स शोरूम पूणे) रखी है। वेस्पो नोटे को कंपनी की मौजूदा पोर्टफोलियो में जोड़ा गया है और इसमें पूरी तरह ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है, जो इसे दूसरे मॉडल्स से अलग बनाता है। सबसे खास बात यह है कि स्पेशल एडिशन मॉडल होने के चलते वेस्पा नोटे बाजार में मौजूद बाकी वेस्पा स्कूटर्स से किफायती है और यह स्कूटर वेस्पा VXL से 4000 रुपये सस्ता है।

स्कूटर लॉन्च करने के दौरान पियाजियो इंडिया के सीईओ और MD डिएगो ग्राफ्फी ने कहा, "भारत में विशेष रूप से स्पेशल एडिशन वेस्पा नोटे 125cc को लॉन्च करने पर हमें खुशी है। वेस्पा ब्रैंड का यह एक यूनीक डिजाइन और कटिंग-एज टेक्नोलॉजी वाला स्कूटर है। इस ब्रैंड में पूरी तरह ब्लैक थीम दी गई है। यह स्कूटर जीवन और आजादी की भावना को प्रतिबिंबित करता है और हमारे वेस्पा ग्राहकों का दिल जीतेगा।"

इस स्कूटर पर पूरी तरह मैटे ब्लैक की फिनिशिंग दी गई है। वेस्पा नोटे 125 में फीचर्स के तौर पर ब्लैक मिरर्स, ब्लैक ग्रेब रेल्स और 11-इंच के ब्लैक व्हील्स दिए गए हैं। हालांकि, बाकी वेस्पा स्कूटर्स की तरह इसमें ना ही डिस्क ब्रेक दिए गए हैं और ना ही ट्यूबलेस टायर्स, जिसके चलते इसकी कीमत दूसरे मॉडल्स के मुकाबले सस्ती है।

वेस्पा नोटे के मैकेनिकल की बात करें तो इसमें 125cc, एयर-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 10bhp की पावर और 10.6Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह स्कूटर CVT यूनिट से लैस है। सस्पेंशन ड्यूटीज के मुकाबले स्कूटर में फ्रंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स और रियर में एक सिंगल शॉक दिया गया है।

वेस्पा नोटे 125 की बुकिंग पिछले महीने ही शुरू हो चुकी थी। 125cc सेगमेंट में यह स्कूटर टीवीएस एनटॉर्क, होंडा ग्रेजिया, सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट, अप्रिलिया SR125 को टक्कर देगा। 

Posted By: Ankit Dubey