Move to Jagran APP

Tata Hexa नए अवतार में हुई लॉन्च, जानें कंपनी ने क्या किए बदलाव

Tata Hexa में 2.2 लीटर VARICOR डीजल इंजन दिया गया है जो कि दो स्टेट्स में मौजूद हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 03:50 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 08:34 AM (IST)
Tata Hexa नए अवतार में हुई लॉन्च, जानें कंपनी ने क्या किए बदलाव
Tata Hexa नए अवतार में हुई लॉन्च, जानें कंपनी ने क्या किए बदलाव

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata Motors की Hexa लॉन्च हुए करीब 2 साल हो चुके हैं और कंपनी ने इस एसयूवी का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। 2019 Hexa की कीमत 12.99 लाख रुपये रखी गई है जो कि 18.16 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक जाती है। कंपनी ने इसमें कोई कॉस्मैटिक बदलाव नहीं किए हैं और ना ही इसमें कोई मैकेनिकल बदलाव किए हैं। Tata Hexa में 2.2 लीटर VARICOR डीजल इंजन दिया गया है जो कि दो स्टेट्स में मौजूद हैं। VARICOR 320 148bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क देता है। वहीं, VARICOR 400 154bhp की पावर और 400Nm का टॉर्क देता है। कंपनी ने इसमें ऑटोमैटिक यूनिट के अलावा 6-स्पीड मैनुअल यूनिट भी दी है जो सिर्फ XE वेरिएंट बेस को छोड़कर है।

loksabha election banner

क्या हुए हैं बदलाव?

Impact डिजाइन दर्शन पर आधारित Hexa में डुअल टोन रूफ के साथ ऑटोमैटिक, 4x4 और दूसरे ट्रिम्स में मल्टीपल ऑप्शन एलॉय का विकल्प दिया गया है। Hexa अब 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है और इसके सभी वेरिएंट्स में एड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी दी गई है।

2019 Hexa में 5 कलर ऑप्शन्स के साथ टॉप एंड वेरिएंट्स में 2 कलर ऑप्शन्स - इन्फिनिटी ब्लैक और टाइटेनियम ग्रे वाली डुअल टोन रूफ दी गई है। इसके अलावा इसमें JBL सिस्टम के 10 स्पीकर्स दिए गए हैं। नई Hexa 2019 एडिशन के ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में डायमंड कट एलॉय व्हील्स और मैनुअल ट्रांसमिशन में चारकोल ग्रे एलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

कंपनी ने क्या कहा?

Tata Motors के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट, मार्केटिंग एंड कस्टमर सपोर्ट, सेल्स, वाइस प्रेजिडेंट, एस.एन. बर्मन ने कहा, "अपने ग्राहकों को एक बेहतर ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयास में, हम नए Hexa 2019 संस्करण को पेश करने की कृपा कर रहे हैं। हमारी बहुमुखी SUV Hexa ने अपने विशिष्ट ऑन-रोड और ऑफ-रोड क्षमताओं के साथ देश की कल्पना को पकड़ा है और बाजार में इसकी ओर एक मजबूत झोंका देखा है। हमें विश्वास है कि नया संस्करण हमें ग्राहकों के आकांक्षात्मक उत्पादों को अगले स्तर के डिजाइन और टेक्नोलॉजी के साथ पेश करने के हमारे ब्रांड के वादे को पूरा करने में मदद करेगा।"

यह भी पढ़ें:

भारतीय सेना के पास मौजूद हैं ये बख्तरबंद वाहन, देखते ही खौफ खाते हैं दुश्मन

Bajaj Avenger रेंज इस फीचर के साथ जल्द होगी लॉन्च, कीमतों में होगी बढ़ोतरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.