नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Datsun की Redigo अब AIS-145 सेफ्टी मानकों से अपडेट हो गई है। जापानी कार निर्माता कंपनी ने इस बजट हैचबैक के सभी वेरिएंट में ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीटबेल्ट रिमाइंडर शामिल कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने मार्च महीने में Redigo को ABS के साथ EBD से भी अपडेट किया था। इस सेफ्टी किट के शामिल होने के बाद अब Redigo की कीमतों में करीब 12,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, इस नए मॉडल के टॉप-स्पेक वेरिएंट में मौजूदा मॉडल के मुकाबले 4,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। Redigo रेंज की अब शुरुआती कीमत 2.80 लाख रुपये है जो कि अब 4.37 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) तक जाती है।

इस अतिरिक्त सेफ्टी किट के साथ Datsun ने अपने वेरिएंट लाइनअप में अपडेट किया है। मौजूदा Redigo का मिड-स्पेक T (O) वेरिएंट के साथ आया था, हालांकि अब इसे अपडेट के साथ बंद कर दिया गया है।

सेफ्टी अपडेट्स के अलावा Redigo में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 0.8-लीटर पेट्रोल मोटर दी गई है, जो 54hp की पावर देता है और यह सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल से लैस है। इसके अलावा इसमें 68 hp वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन भी मौजूद है जो 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:

MG Motor ने रोकी MG Hector की बुकिंग, जानें क्यों लिया ये फैसला

Honda 2Wheelers युवतियों के लिए लाई सपनों की उड़ान

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप