नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिग्गज कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने आज बुधवार को भारत में कैमरी हाइब्रिड फेसलिफ्ट को 41.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) की कीमत पर लॉन्च कर दिया है। मौजूदा 8वीं जनरेशन की कैमरी को 2019 में भारत में लॉन्च किया गया था। तीन साल बाद, टोयोटा अब सेडान के लिए एक मिड-लाइफ अपडेट लेकर आई है। टोयोटा कैमरी फेसलिफ्ट के अपडेट में हल्के बाहरी कॉस्मेटिक बदलाव और एक बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं। हालांकि इसके अंडर स्किन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

पहले से कितना बदल गई कैमरी

नई कैमरी के इंटीरियर में सबसे बड़ा आकर्षण एक नई फ्लोटिंग 9.0-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन है, जो आउटगोइंग मॉडल की एकीकृत 8.0-इंच स्क्रीन की जगह लेती है। एसी वेंट्स को इंफोटेनमेंट स्क्रीन के नीचे भी लगाया गया है और इसमें डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और आर्म रेस्ट के लिए नया ट्रिम फिनिश भी दिया गया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम अब बेहतर सॉफ्टवेयर के साथ आता है। विशेष रूप से, अंत में Android Auto और Apple CarPlay प्राप्त करता है। अपडेटेड कैमरी में फ्रंट बंपर को रिवाइज्ड किया गया है। 

न्यू कैमरी के फीचर्स

वहीं इसके फीचर्स की बात करें तो कैमरी सिंगल फुल-लोडेड ट्रिम में उपलब्ध है। आपको इसमें थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक सनरूफ, 9-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम, पावर-रेक्लाइनिंग रियर सीटें, पीछे के यात्रियों के लिए पावर्ड सनशेड, मेमोरी फंक्शन के साथ पावर्ड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। वहीं इसमें ड्राइवर की सीट, वायरलेस चार्जिंग पैड, रिवर्स कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, जैसे फीचर्स आते हैं। सुरक्षा के लिहाज से इसमें 9 एयरबैग और कई अन्य सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैंं।

टोयोटा कैमरी फेसलिफ्ट का इंजन

कैमरी में 178hp, 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 218hp के संयुक्त सिस्टम आउटपुट के साथ 120hp स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर से जुड़ा है। पावरट्रेन एक सीवीटी स्वचालित गियरबॉक्स के साथ आता है। कैमरी के लिए 23.27kpl का दावा किया गया है।

Edited By: Sarveshwar Pathak