Move to Jagran APP

पेट्रोल की नहीं होगी टेंशन एक बारी में 85 km चलने वाले ये 3 Scooters हुए लॉन्च

Techo Electra ने Neo Raptor और Emerge नाम के तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं यहां हम जानेंगे कि कैसे हैं ये Scooters और इनके फीचर्स कैसे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 06:21 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 08:26 AM (IST)
पेट्रोल की नहीं होगी टेंशन एक बारी में 85 km चलने वाले ये 3 Scooters हुए लॉन्च
पेट्रोल की नहीं होगी टेंशन एक बारी में 85 km चलने वाले ये 3 Scooters हुए लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की स्टार्ट-अप कंपनी Techo Electra ने Neo, Raptor और Emerge नाम के तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। इस समय देश और दुनिया की जानी-मानी कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने पर ज्यादा जोर दे रही हैं। यहां हम जानेंगे कि कैसे हैं ये स्कूटर्स और इनके फीचर्स कैसे हैं।

loksabha election banner

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इन स्कूटर्स में एलईडी हेडलाइट्स, यूएसबी चार्जिंग, सेंट्रल लॉकिंग, फ्रंट डिस्क ब्रेक, रिवर्सिंग फंक्शन डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। डिजाइन की बात की जाए तो इन तीनों स्कूटर्स का डिजाइन काफी मॉडर्न है। निओ एंट्री लेवल स्कूटर है, वहीं Raptor इससे हाइटेक और Emerge Techo Electra का फ्लैगशिप मॉडल है।

पावर

पावर की बात की जाए तो इन तीनों स्कूटर्स में 250 वॉट की हब-माउंटेड बीएलडीसी मोटर दी गई है। Emerge स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी दी गई है, वहीं Neo और Raptor में लीड एसिड बैटरी दी गई है।

कितने समय में होते हैं चार्ज

चार्जिंग समय की बात की जाए तो Neo 5-7 घंटे में फुल चार्ज हो सकता है, Raptor 5-7 घंटे में फुल चार्ज हो सकता है और Emerge 4-5 घंटे में फुल चार्ज हो सकता है। माइलेज की बात की जाए तो फुल चार्ज में Neo 60 से 65 किमी की दूरी, Raptor 70 से 85 किमी की दूरी और Emerge 80 किमी की दूरी तय कर सकता है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Techo Electra के बेस वेरिएंट Techo Electra Neo की एक्स शोरूम कीमत 43,967 रुपये है, Techo Electra Raptor की एक्स शोरूम कीमत 60,771 रुपये है और Techo Electra Emerge की एक्स शोरूम कीमत 72,247 रुपये है। 

ये भी पढ़ें: CAR का माइलेज बढ़ाने के लिए इन आसान टिप्स को करें फॉलो

ये भी पढ़ें: बरसात के मौसम में टू-व्हीलर के लिए अपनाएं ये टिप्स, रहोगे सुरक्षित 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.