Move to Jagran APP

Tata Altroz टर्बो को मिले नये कलर ऑप्शन, 13 जनवरी को लॉन्च होगी ये हैचबैक

Tata Altroz टर्बो को कंपनी 13 जवनरी को घरेलू बाज़ार में उतारने जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में कंपनी ने इसे नये कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। इस कार की टक्कर ग्रैंड I10 NIOS टर्बो और हाल ही में लॉन्च हुंडई I20 टर्बो से होगी।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 02:45 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 07:18 AM (IST)
Tata Altroz टर्बो को मिले नये कलर ऑप्शन, 13 जनवरी को लॉन्च होगी ये हैचबैक
नये कलर में दिखी टाटा अल्ट्रोज़ टर्बो 13 जनवरी को होगी लॉन्च

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स इस साल के शुरुआत में अपनी हैचबैक कार अल्ट्रोज़ के टर्बो वेरिएंट को लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में एक टीज़र में इसके टर्बोचार्ज्ड वेरिएंट के नए कलर की एक झलक देखने को मिली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि इस हैचबैक कार को ब्लू रंग में देखा गया है। (क्रिश्चियन मरीना ब्लू कलर) वाली इस कार में डुअल टोन कलर कॉम्बिनेशन दिखा, जिसमें ब्लैक कलर की रूफ नजर आई। टाटा की इस दमदार हैचबैक का मुकाबला वोक्सवैगन पोलो TSI, हुंडई ग्रैंड I10 NIOS टर्बो और हाल ही में लॉन्च हुंडई I20 टर्बो से होगा। 

prime article banner

टर्बोचार्ज्ड इंजन और कुछ कॉस्मेटिक बदलाव के अलावा अल्ट्रोज़ के 2021 मॉडल में कोई और अन्य फैसिलिटी देखने को नहीं मिलेंगी। इसके टॉप-एंड ट्रिम में Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ 7-इंच TFT कलर MID (मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले) और मीडिया और नेविगेशन मिररिंग सिस्टम जैसी सुविधा होंगी। वहीं पुश-बटन स्टार्ट और स्टॉप, ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग, इलेक्ट्रिक टेलगेट रिलीज़, रेन-सेंसिंग Wipers,हरमन का साउंड सिस्टम जैसी चीज़ें मौजूद हैं।

इंजन की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार Tata Altroz Turbo में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ नया 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) मिलेगा। इसमें 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 108bhp की पावर और 140Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता वाला होगा। यह टाटा की Nexon में दिए गए Revotron इंजन जैसा ही है। ऑल्ट्रोज़ टर्बो के लुक्स में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

अल्ट्रोज़ टर्बो के अलावा कंपनी टाटा ग्रैटिवटास को भी लॉन्च करने वाली है। यह कार हैरियर का बड़ा एडिशन है। हालांकि ग्रेविटास का व्हीलबेस, हैरियर के बराबर ही होगा, लेकिन इसकी लंबाई और ऊंचाई क्रमशः 63 मिमी और 80 मिमी बढ़ जाएगी। इस SUV में 3-रॉ सीटिंग व्यवस्था की गई है। इसके अलावा 5 सीटर हैरियर से इसे अलग करने के लिए इसके अंदर और बाहर कुछ और छोटे-बड़े बदलाव किये गए हैं। इस एसयूवी में 2.0 लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन दिया गया है, जो हैरियर में भी देखने को मिलता है। अल्ट्रोज टर्बो और ग्रेविटा दोनों को ही टाटा 13 जनवरी को घरेलू बाज़ार में लॉन्च करने जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.