नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने आज भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती कार Tata Tiago EV को ₹8.49 लाख एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दी है। Tigor EV को चार ट्रिम्स - XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux में पेश किया गया है। टाटा टियागो ईवी हैचबैक के लिए बुकिंग 1 अक्टूबर से शुरू होगी और डिलीवरी जनवरी में शुरू होगी। इस किफायती ईवी में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं, जिसका जिक्र में हम नीचे करने जा रहे हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें, कंपनी का कहना है कि ये शुरूआती कीमत केवल शुरू के 10,000 ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। उसके बाद इसकी कीमत बढ़ सकती है।

टाटा के पुराने ग्राहक को मिलेगा ये फायदा

टाटा टियागो ईवी की 2000 इकाइयां मौजूदा टाटा ग्राहकों के लिए आरक्षित होंगी। इस गाड़ी की बैटरी पर वारंटी भी मिल रही है।जैसा कि आज के कार्यक्रम में टाटा मोटर्स द्वारा घोषित किया गया है कि टाटा ईवी पर 1,60,000 किलोमीटर की बैटरी और मोटर वारंटी की पेशकश करेगा।

टाटा टियागो ईवी फीचर्स

EV आठ-स्पीकर हरमन ऑडियो सिस्टम के साथ आता है। अन्य विशेषताओं में कनेक्टेड कार टेक्नालॉजी और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल हैं। इक्विपमेंट की बात करें तो Tiago EV में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और क्रूज़ कंट्रोल मिलता है। सेफ्टी के लिए इलेक्ट्रिक हैचबैक में EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा और सीट बेल्ट रिमाइंडर मिलता है। इसमें मल्टी-मोड रीजेन ब्रेकिंग भी मिलती है जिसे सबसे पहले Nexon EV Max के साथ पेश किया गया था।

वेरिएंट अनुसार कीमतें

टाटा टियागो बैटरी पैक और रेंज

Tata Tiago EV को चार बैटरी विकल्पों में पेश किया गया है, जहां 24KWh में 315km रेंज, 19.2KWh पैक में 250km की रेंज मिलने का दावा किया गया है।

Edited By: Atul Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट