नई दिल्ली (पीटीआई)। घरेलू दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने अपना सब वन-टन मिनी-ट्रक टाटा ऐस (Ace) का रिफ्रेश वर्जन गोल्ड लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 3.75 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। टाटा ऐस गोल्ड कंपनी के फोर-व्हील मिनी ट्रक का पहला वेरिएंट है, जो 'छोटा हाथी' नाम से फेमस हुआ था। टाटा मोटर्स ने इसे मई 2005 में लॉन्च किया था।

कंपनी के मुताबिक टाटा ऐस के लेटेस्ट वेरिएंट को टाटा मोटर्स के अधिकृत डीलरशिप पर आज से बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। टाटा मोटर्स मिनी ट्रक सेगमेंट के मामले में लीडरशिप पॉजिशन पर बनी हुई है। मिनी ट्रक सेगमेंट के मामले में टाटा मोटर्स की 68 फीसद हिस्सेदारी मौजूद है। पिछले 13 वर्षों में कंपनी ने टाटा ऐस की 20 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेच दी हैं।

टाटा मोटर्स कमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट गिरिश वाघ ने कहा, "टाटा ऐस गोल्ड को आकर्षक कीमत 3.75 लाख रुपये में कई फीचर्स के साथ पेश किया है। इस कीमत पर यह गाड़ी ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बन सकता है।"

इसके साथ ही कंपनी ऐस गोल्ड के ग्राहकों को मूल्य वर्धित सेवाओं के बंडल की भी पेशकश कर रही है। जिसमें कंपनी राउंड-द-क्लॉक ब्रेकडाउन असिस्टेंस प्रोग्राम, फ्री इंश्योरेंस के साथ लोयलटी प्रोग्राम, लॉयलटी पाइंट्स पर छूट और टाइम-बाउंड कमिटमेंट आदि जैसे शामिल हैं।

महिंद्रा जीतो से होगा मुकाबला:

टाटा ऐस का मुकाबला महिंद्रा जीतो से होगा। महिंद्रा जीतो की कीमत 2.74 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। इसमें 625cc का इंजन लगा है जो 16bhp की पावर देता है। कंपनी के मुताबिक इसका माइलेज 37.6kmpl है। यह 4x4 एक्सल पर चलता है। 

By Ankit Dubey