Move to Jagran APP

Tata ने लॉन्च किया नई सफारी का टीज़र, इसी महीने बाज़ार में उतरेगी ये आइकॉनिक एसयूवी

टाटा मोटर्स ने अपनी आइकॉनिक एसयूवी नई सफारी 2021 के टीज़र को लॉन्च कर दिया है। इतान ही नहीं कंपनी ने टीज़र के साथ ये कंफर्मेशन भी दी है कि वो इसी महीने जनवरी में अपनी 7 सीटर एसयूवी को लॉन्च भी करने जा रहे हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 10:51 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 10:39 AM (IST)
Tata ने लॉन्च किया नई सफारी का टीज़र, इसी महीने बाज़ार में उतरेगी ये आइकॉनिक एसयूवी
Tata ने लॉन्च किया नई सफारी 2021 का टीज़र

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Tata Safari 2021: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने पॉपुलर आइकॉनिक ब्राण्ड Safari को वापस लाने की घोषणा हाल ही में की थी। अब कंपनी ने इसका टीजर भी लॉन्च कर कर दिया है। इसके टीज़र इमेज में कार के सामने की ओर के हिस्से को दर्शाया गया है। जहां इसके फ्रंट ग्रिल क्रोम फिनिश के साथ टाटा के नए ट्राइंगल डिज़ाइन के साथ देखी जा रही है। इसके अलावा एक साइड के एलईडी DRLs के साथ मस्क्युलर बोनट वाला अग्रेसिव लुक देखा जा सकता है।

loksabha election banner

बता दें कंपनी पहले इसे हैरियर के 7 सीटर वर्जन के रूप में ग्रैविटास नाम से लॉन्च करने वाली थी। लेकिन टाटा ने बाद में अपनी मशहूर एसयूवी सफारी की सफलता को दोहराने की उम्मीद से इसे उस आइकॉनिक ब्रांड का नाम देने का मन बनाया है। कंपनी द्वारा जारी किये गए टीज़र में ये भी स्पष्ट कर दिया गया है कि यह 7 सीटर एसयूवी इसी महीने जनवरी में भारतीय बाज़ार में लॉन्च की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा इसे रिपब्लि- डे यानी 26 जनवरी से बाज़ार में उतार सकता है।

रिपोरट्स के अनुसार नई सफारी को ओमेगार्क की प्रमाणित क्षमता के साथ तैयार किया गया है। कंपनी ने यही प्लेटफॉर्म टाटा हैरियर में भी इस्तेमाल किया है। यह लैंड रोवर के प्रसिद्धध डी8 प्लेटफॉर्म की तर्ज पर बनाया गया है। जो अपने आप में पूरी दुनिया के एसयूवी का गोल्ड स्टैण्डर्ड है। इसके अलावा इसे कई इंजन ऑप्शन्स के साथ लाया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक इसमें ऑप्शनल 4WD की सुविधा भी दी जा सकती है।

इसके इंटीरियर की बात करें तो कंपनी इसमें कुछ छोटे-बड़े बदलाव के साथ टाटा की बाकी बड़ी गाड़ियों की तरह ही हरमन का साउंड सिस्टम, थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करने वाला 8.8 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, जैसी सुविधा देगी। वहीं पावर की बात करें तो नई सफारी 2021 में हैरियर वाला ही इंजन दिया जा सकता है। 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर डीजल इंजन होगा, जो 168 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता वाला होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.