नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Steelbird Helmet SA-5 Launched: एशिया के सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया लिमिटड ने आज अपने नए हेलमेट मॉडल SA-5 DOT को लॉन्च कर दिया है। ये नया मॉडल हेलमेट डिजाइन, फैशन और सेफ्टी फीचर्स के हिसाब से बेमिसाल है। जानकारी के लिए बता दें, इस हेलमेट को डबल सर्टीफिकेशन प्राप्त है जिनमें डीओटी (एफएमवीएसएस नंबर 218) और बीआईएस (आईएस 4151: 2015) शामिल हैं।

इन हेलमेट्स की कीमत 3899/- रुपए है, और ये मीडियम, लार्ज और एक्सएल साइज में उपलब्ध है। जिसे आप कंपनी की वेबसाइट पर आसानी से खरीद सकते हैं। ये हेलमेट एडवांस्ड एलीमेंट्स और सुविधाजनक फीचर्स के साथ तैयार किए गए है, जो लंबी राइड के लिए बेहद शानदार है। SA-5 DOT में मल्टीपल एयर वेंट्स हैं जो कि एयर फ्लो वेंटीलेशन सिस्टम को बेहतर करते हैं। इसमें पॉलीकार्बोनेट (पीसी) एंटी-स्क्रैच कोटेड विज़र के लिए कई एयर वेंट हैं, जो सर्दियों के दौरान वाइजर के अंदर फॉग को कम करने और विजिन को बढ़ाकर दुर्घटनाओं के जोखिम को कम करने में मदद करने के लिए एक एंटी-फॉग शील्ड भी मौजूद है।

यह मॉडल स्पोर्टी लुक और फील-गुड फैक्टर के साथ स्टाइलिश इंटीरियर के लिए पीछे की तरफ स्पॉइलर के साथ फैशन को नई ऊंचाइयों पर ले जाता है। यह सवारों के पीछे बैठे उन लोगों के लिए सावधानी का संकेत भी देता है। SA-DOT में नेक पैड के पीछे एक्स्ट्रा कुशन भी दिया गया है, जो रात में सवारी करते समय सवार की मदद करती है। इसके साथ ही सवार के पीछे की सवारी की दृश्यता बढ़ जाती है।

स्टीलबर्ड हेलमेट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री राजीव कपूर, ने कहा कि “SA-5 DOT ने राइडर्स का पूरा ख्याल रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। डबल सर्टीफिकेशन से लेकर शानदार सुरक्षा, फैशन एलिमेंट्स और उत्पाद की सही कीमतों तक, ये हेलमेट्स ग्राहकों की पहली पसंद बनेंगे। ये मॉर्डन और फैशनेबल हेलमेट्स ग्राहकों की जेब पर भी भारी नहीं पड़ते हैं और उनको एक अलग स्टाइल भी देते हैं।"

Edited By: Bhavana